सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

डेवोन कॉनवे और सोफी एक्लेस्टोन बने ICC के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

पुरुष वर्ग में यह पुरस्कार न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को दिया गया. बाएं हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन यह पुरस्कार पाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं. उनसे पहले फरवरी में टैमी ब्यूमोंट को यह पुरस्कार मिला था.

Sudarshan News
  • Jul 12 2021 7:05PM

इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (Sophie Ecclestone) भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और ऑलराउंडर स्नेह राणा (Sneh Rana) को पीछे छोड़कर जून महीने के लिए आईसीसी (ICC) की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी (ICC Player of the Month Award) चुनी गई, जबकि पुरुष वर्ग में यह पुरस्कार न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को दिया गया. बाएं हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन यह पुरस्कार पाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं. उनसे पहले फरवरी में टैमी ब्यूमोंट को यह पुरस्कार मिला था.

सोफी एक्लेस्टोन भारत के खिलाफ ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मैच में सबसे सफल गेंदबाज रही थी. इस मैच में उन्होंने आठ विकेट लिए थे. उन्होंने इसके बाद दो वनडे में तीन-तीन विकेट हासिल किए थे. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार एक्लेस्टोन ने कहा, ''पुरस्कार जीतकर वास्तव में अच्छा लग रहा है. इस दौर में हम तीन प्रारूपों में खेले थे तथा यह बहुत अच्छा अहसास है कि टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज में मेरे प्रदर्शन को सम्मान मिला.''

शेफाली वर्मा भी इस पुरस्कार की दौड़ में थी. उन्होंने अपने टेस्ट पदार्पण पर 96 और 63 रन की पारियां खेली और फिर दो वनडे में भी अच्छा योगदान दिया था. राणा ने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 80 रन बनाकर भारत की हार टाली थी. उन्होंने चार विकेट भी लिए थे.

 



पुरुष क्रिकेट में कॉनवे यह पुरस्कार हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बने. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में पदार्पण मैच में दोहरा शतक जड़ा और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक बनाए. इनमें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार