सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Yes बैंक केस में राणा कपूर, DHFL प्रमोटर्स के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

करीब 100 पेज की इस चार्जशीट में इन सभी लोगों सहित DOiT अरबन वेंचर्स लिमिटेड और डीएचएफएल को भी आरोपी बनाया गया है.

Abhishek Lohia
  • Jun 25 2020 6:07PM

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को यस बैंक (YES Bank) मामले में बैंक के संस्थापक राणा कपूर, उनके परिजनों, दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) के प्रमोटर एवं कार्यकारी निदेशकों कपिल और धीरज वधावन के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है.

करीब 100 पेज की इस चार्जशीट में इन सभी लोगों सहित DOiT अरबन वेंचर्स लिमिटेड और डीएचएफएल को भी आरोपी बनाया गया है.

यस बैंक द्वारा डीएचएफएल के शॉर्ट टर्म डिबेंचर में करीब 3,700 करोड़ के निवेश और डीएचएफएल द्वारा DOiT अरबन वेंचर्स लिमिटेड (DUVPL) को दिया गया 600 करोड़ रुपये का लोन जांच के घेरे में था. DOiT Urban Ventures Ltd (DUVPL) असल में राणा कपूर की बेटियों की कंपनी है. ऐसा माना जाता है कि डीएफएचल द्वारा कंपनी को दिया गया 600 करोड़ रुपये का लोन राणा कपूर को डीएचएफएल के डिबेंचर में पैसा लगाने के बदले दी गई रिश्वत थी.

DUVPL को जो लोन दिया गया वह एक प्रॉपर्टी के मॉर्टगेज के बदले था, जिसकी मार्केट वैल्यू करीब 40 करोड़ रुपये ही थी, लेकिन लोन खाते में इसकी वैल्यू 750 करोड़ रुपये की दिखाई गई. इसी तरह यस बैंक ने एक अन्य कंपनी को 750 करोड़ रुपये का लोन दिया जिसके मालिक असल में कपिल और धीरज वधावन है. यह लोन भी सीबीआई जांच के घेरे में है.

राणा कपूर और वधावन बंधु फिलहाल महाराष्ट्र की तलोजा जेल में बंद हैं. सीबीआई की चार्जशीट अभी दो दिन तक क्वारनटीन सेक्शन में रखी जाएगी, उसके बाद इसे कोर्ट में भेजा जाएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार