सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में आने वाले सात दिन मौसम भारी बारिश की चेतावनी

मैदानों से लेकर पहाड़ो तक मूसलाधार बारिश ने अपना तांडव मचाया हुआ है

Krishna Kumar
  • Jul 27 2020 6:31PM

मानसून पुरे उत्तराखंड में  कहर बरपा रहा है  मैदानों से लेकर पहाड़ो तक मूसलाधार बारिश ने अपना तांडव मचाया हुआ है। भारी बारिश के चलते कई जगह मार्ग बंद पड़े है  तो कई जगहों पर भूस्ख्लन से तबाही मची हुवी है  जिससे लोगो को जान माल का काफी नुक्सान हो रहा है  ऐसे में मौसम विभाग ने अगले सात दिन पुरे प्रदेश में  भारी बारिश का  अलर्ट जारी कर लोगो की मुश्किलों को बढ़ा दिया है  साथ ही लोगो  को सतर्क रहने को कहा है साथ ही प्रशाशन को भी अलर्ट कर दिया गया है।

उत्तराखंड में लगातार आसमानी कहर बरस रहा है जिससे भारी नुक्सान यहां के लोगो को उठाना पड़ रहा है,बात पहाड़ो की करे तो यहां पर जगह जगह भूस्ख्लन हो रहा है  जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अनेक सड़के बंद हो रही है.गढ़वाल मंडल के बद्रीनाथ केदारनाथ मार्ग पहाड़ियों से आने वाले मलबे के चलते कई जगह बंद पड़े है  जिससे यात्रा ठप्प हो गयी है तो कुमाऊ में कई जगह भरी बारिश ने खेतो को तबाह कर दिया है तो वही पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई लोगो की मौत हो गयी है  तो कई लापता है वही मैदानों में भारी बारिश के चलते मैदानों में बाढ़ जैसे हालात बने है  बारिश का पानी लोगो के घरो में घुस कर तबाही मचा रहा है तो अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिन  अधिकतर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है मौसम विभाग के मुताबिक़ आने वाला पूरे  सप्ताह में प्रदेश के अदिकतर जिलों में बारिश की संभावना है। 

लागातर बरस रही आसमानी आफत के बीच मौसम विभाग की पुरे सप्ताह भारी बारिश की चेतावनी से उत्तराखंड के लोगो की मुश्किलें और बढ़ सकती है मौसम विभाग की माने तो अगले सात  दिन प्रदेश के लिए भारी हो सकते है और लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के मुताबिक़ उत्तराखंड के कुमाऊ रीजन में उत्तरकाशी,बागेश्वर,पिथौरागढ़,और उधमसिहं नगर में भारी बारिश की संभावना है जिससे लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है  साथ ही प्रशाशन को भी अलर्ट रहना को खा गया है।  गढ़वाल रीजन में  चमोली,रुद्रप्रयाग,देहरादून समेत अनेक स्थानों पर बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है, इस बारिश की वजह से नदी और नाले उफान पर रहेंगे जिससे भूस्ख्लन का खतरा बढ़ जायेगा जिसके लिए लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है। इस अलर्ट की सुचना प्रशाशन को भी दी गयी है  जिससे वो अलर्ट रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार