सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केजरीवाल सरकार ने पूर्वांचलियों को दिया बड़ा तोहफा, दिल्ली में 1100 जगहों पर मनेगी छठ...

दिल्ली में बड़े स्तर पर छठ पूजा के आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छठ पूजा को लेकर आज बड़ा ऐलान किया.

Sumant Kashyap
  • Oct 14 2022 2:33PM
दिल्ली में बड़े स्तर पर छठ पूजा के आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छठ पूजा को लेकर आज बड़ा ऐलान किया. केजरीवाल ने बताया कि इस साल दिल्ली में 1100 जगहों पर सार्वजनिक तौर पर छठ पूजा की जाएगी. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार छठ पूजा के लिए 25 करोड़ रुपए खर्च करेगी. 

वहीं, सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना के चलते सार्वजनिक तौर पर छठ पूजा करने पर रोक थी. दिल्ली सरकार इस बार धूमधाम से छठ पूजा करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि 30 और 31 अक्टूबर को छठ का त्योहार है. हम सब मिलकर छठी मैया से आशीर्वाद मांगेंगे और सूर्य भगवान की पूजा करेंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहा कि जब से हमारी सरकार बनी है तब से हम भव्य रूप से इस त्यौहार को मनाने का सिलसिला चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन बीच में दो साल से कोरोना था, इसलिए हम सार्वजनिक रूप से छठ पूजा नहीं मना पाए थे.

सीएम ने कहा कि पहले दिल्ली में छठ पूजा काफी छोटे स्तर पर मनाई जाती थी. दिल्ली सरकार 2014 में 69 जगह पर छठ पूजा मनाती थी. उन्होंने कहा कि 2014 में छठ पूजा पर  2.5 करोड़ रुपए खर्च करती थी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस बार दिल्ली सरकार ने 25 करोड़ रुपए खर्च करके छठ पूजा बड़े स्तर पर मनाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि इस बार दिल्ली में 1100 जगहों पर छठ पूजा मनाई जाएगी.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार