सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी ने किया मंदिर में पूजन... कहा- वाल्मीकि ने दुनिया से श्रीराम का करवाया था साक्षात्कार

योगी ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि वाल्मीकि समाज के लिए एक आयोग भी बनाया है, जिसका चेयरमैन समाज से ही है. समाज के लोगों और सफाई कर्मियों के उत्थान के लिए होने वाली अच्छाइयों की रिपोर्ट आयोग को सरकार देने की बात की गई है.

Gunjan Kapoor
  • Oct 9 2022 5:07PM

उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री योगी अदित्यनाथ ने महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. आज योगी वाल्मीकि मंदिर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने जन्मोत्सव समिति के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार वाल्मीकि समाज के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है.

वहीं योगी ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि वाल्मीकि समाज के लिए एक आयोग भी बनाया है, जिसका चेयरमैन समाज से ही है. समाज के लोगों और सफाई कर्मियों के उत्थान के लिए होने वाली अच्छाइयों की रिपोर्ट आयोग को सरकार देने की बात की गई है.

वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी विश्वास दिलाया कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से वाल्मीकि समाज के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं और आगे भी किये जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शरद पूर्णिमा के अवसर पर चंद्रमा सबसे अधिक चमकीला होता है और धरती के सबसे नजदीक भी होता है.

इस वाल्मीकि के धराधाम पर चांद की इस शीतलता को प्रदान करके रामायण की रचना करने वाले त्रिकालदर्शी महर्षि वाल्मीकि की आज जयंती मनाई जा रही है. बता दें कि महर्षि वाल्मीकि ने भगवान राम का साक्षात्कार हम सबसे करवाया था. उन्होंने भगवान राम पर पहला महाकाव्य 'रामायण' रचा था, इसके बाद दुनिया भर में इसी ग्रन्थ को आधार बनाकर भगवान राम के चरित्र को रचा गया था.


 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार