सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

वॉट्सएप हो जाएगा बंद,8 फरवरी तक कर लें अपडेट्स टर्म

अगर आप आपना वाट्सऐप चालू रखना चाहते हैं तो अब आपको इसके नए नियम-कानून मानने होंगे।

Anchal Yadav
  • Jan 7 2021 6:22PM
अगर आप आपना वाट्सऐप चालू रखना चाहते हैं तो अब आपको इसके नए नियम-कानून मानने होंगे। दरअसल, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप अपनी पॉलिसी में बदलाव करने वाला है। इस बात की जानकारी व्हाट्सऐप ने यूजर्स को मंगलवार देर रात से देनी शुरू कर दी है। वाट्सऐप अपने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन भेजकर अपनी पॉलिसी में होने वाले बदलावों के बारे में बता रहा है। वाट्सऐप यूजर्स को अगर इस प्लेटफार्म का यूज करते रहना है तो उन्हें 8 फरवरी 2021 तक कंपनी की अपडेटेड टर्म्स और पॉलिसी को मानना होगा। जो लोग वाट्सऐप के नए अपडेट को स्वीकार नहीं करेंगे उनका अकाउंट कंपनी डिलीट कर देगी।
बता दें यूजर्स को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा। हालांकि, अभी आपको अपडेट में ‘नॉट नाउ’ का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है। यानी अगर आपन नई पॉलिसी को कुछ समय के लिए एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो भी आपका अकाउंट चलता रहेगा। लेकिन इसके बाद आपका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।इस नोटिफिकेशन में व्हाट्सऐप ने कई अपडेटस की जानकारी दी है कंपनी ने बताया है कि वह कैसे अपने यूजर्स के डेटा को प्रोसेस करती है। बिजनेस कैसे अपनी वाट्सऐप चैट को स्टोर और मैनेज कर सकते हैं। वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं। इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं।अगर आप वाट्सऐप के इस पॉलिसी अपडेट के बारे में बारीकी से पढ़ना चाहते हैं तो व्हाट्सऐप की वेबसाइट पर जा कर डिटेल में जान सकते हैं। कंपनी ने अपनी साईट पर पूरी जानकारी देते हुए बताया है कि वास्तव में क्या बदल रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार