सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में हाईकोर्ट के आदेशों का हो रहा उल्लंघन।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी मस्जिदों में हो रही है अज़ान-हिन्दू जागरण मंच।

Anchal Yadav
  • May 21 2020 3:58PM

नोएडा-गौतम बुद्ध नगर मस्जिदों में लाउडस्पीकर में एंपलीफायर यंत्र के जरिये अज़ान अभी भी पढ़ी जा रही है इसको रोकने के संबंध में उच्च न्यायालय के आदेश क्रियान्वयन के लिए हिंदू जागरण मंच नोएडा महानगर ने जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को दिनांक आज एक ज्ञापन दिया है । जिसमें उच्च न्यायालय इलाहाबाद में अफजाल अंसारी के नाम स्टेट ऑफ यूपी के मामले में आदेश पारित करते हुए उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव के साथ साथ सभी जिला मजिस्ट्रेट जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है। कि किसी भी मस्जिद पर लाउड स्पीकर एंपलीफायर के माध्यम से अजान प्रसारित नहीं की जाएगी । परंतु यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि अभी तक उत्तर प्रदेश से किसी भी मस्जिद का मोजिम इस आदेश का पालन नहीं कर रहा है। जो पूर्णता उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना है । तथा संविधान विरुद्ध कृत्य यह भी ज्ञात है कि इस आदेश में शासन के साथ जिला मजिस्ट्रेट को भी प्रत्यक्ष रूप से इन लाउडस्पीकर ओ को प्रतिबंधित करने हेतु निर्देश दिए गए हैं।

प्रांत उपाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा आपकी लॉक डाउन में छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है और बीमार बुजुर्ग घर में रहते हैं जो जोकि स्वयं भत्ता से विचलित हो रहे हैं उनका रक्तचाप और सकरा बढ़ा हुआ है ऐसे में रमजान के महीने में सुबह को तेरी और शाम को अवतारी के समय पर मस्जिद तो अनाधिकृत रूप से कुछ तीव्रता वाले लाउडस्पीकर बजाने से बुजुर्ग बच्चों बीमार विक्रम पति महिलाओं को इससे प्रमाणित रूप से नुकसान हो रहा है
उन्होंने आगे कहा है कि मस्जिद द्वारा गैरकानूनी अवैध ध्वनि उत्पादन को माननीय उच्च न्यायालय का सम्मान करते हुए तत्काल प्रभाव से बंद कराएं यह शासन प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी है अन्यथा समाज में अंतरो हो सकता है और हिंदू जागरण मंच शांति व्यवस्था बनाए हैं तो माननीय उच्च न्यायालय को संघन के लिए अनुरोध करने के लिए विवश होगा।
इस  मौके पर  लाल बघेल कार्यकारिणी अध्यक्ष हिंदू जागरण मंच नोएडा महानगर शिवाजी महामंत्री रामकुमार शासन प्रशासन प्रमुख श्याम पाठक युवा वाहिनी शिवम सह प्रचार प्रमुख वीरेंद्र जी कोषाध्यक्ष हिंदू जागरण मंच नोएडा महानगर आदि लोग उपस्थित रहे

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार