सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

1 जुलाई से शुरू हो रहा वैक्सीनेशन का महाअभियान

1 जुलाई से शुरू हो रहा वैक्सीनेशन का महाअभियान, नोएडा में आज से घर-घर बांटी जाएगी पर्ची

Anchal Yadav
  • Jun 28 2021 6:59PM

आपने कोरोना से बचाव के लिए अब तक टीका नहीं लगवाया है और आप वैक्सीनेशन सेंटरों पर उमड़ रही भीड़ से बचना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एक जुलाई से नोएडा में शुरू होने वाले टीकाकरण के महाअभियान के तहत सोमवार से जागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर पर्ची बांटेंगी।


जागरूकता अभियान के लिए जिले के 4 ब्लॉकों में 56 क्लस्टर बनाए गए हैं। सभी क्लस्टर में सार्वजनिक स्थानों, प्राइमरी स्कूल कम्यूनिटी सेंटर वगैरह पर कैंप लगेगा। इससे आप बिना किसी परेशानी के टीका लगवा सकेंगे।

आज से ऐसे काम करेंगी टीम

सोमवार से स्वास्थ्य विभाग की 125 टीमें लोगों को पर्ची देने का काम करेंगी। 28, 29 और 30 जून को तीन दिन तक इसी तरह टीमों का काम जारी रहेगा। पर्ची मिलने के बाद तय तारीख और समय पर आप टीका लगवा सकेंगे। एक जुलाई से हर रोज 25-30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट है। विभाग की कोशिश रहेगी कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लग जाए।

इस समय जिले में हर रोज करीब 65 सेंटरों पर वैक्सीनेशन हो रहा है। 56 क्लस्टर में कैंप और लगाए जाएंगे। जिन क्लस्टर का एरिया बड़ा है और एक से अधिक से कैंप लगाया जाएगा। हर रोज करीब 200 कैंप पूरे जिले में लगाने का प्लान किया गया है। इसके लिए टीमों की ट्रेनिंग को हो चुकी है।

जिले के चार ब्लॉक में बने हैं 56 क्लस्टर

ब्लॉक/ क्लस्टर /टीम
बिसरख-23    70
दनकौर- 12   30
दादरी-   12    25
जेवर-    08  18

गौतमबुद्धनगर सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने कहा, 'वैक्सीनेशन का महाअभियान एक जुलाई से शुरू होगा लेकिन सोमवार से टीमें लोगों को जागरूक करने के साथ पर्ची देने का काम करेंगी। लोगों से अपील है कि वह भी इस अभियान में सहयोग करें और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार