सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शिक्षा विभाग की अनूठी पहल.. NCERT की फ्री किताबों के लिए लगेंगे स्टॉल..

क्लास 1 से 8 तक के बच्चों को मिलेगी मुफ्त किताबें.. 14 जुलाई से 30 जुलाई तक चलेगा अभियान..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 20 2020 8:53PM

(इनपुट - संदीप मिश्रा, लखनऊ)

शिक्षा विभाग के द्वारा करोना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ में छात्रों की सुविधा हेतु कक्षा 1 से 8 तक पुस्तकों के वितरण के लिए स्टाल लगाए जा रहे हैं। जिसमें यह छात्र NCERT की पुस्तकों को फ्री प्राप्त कर सकते हैं। किताबों का वितरण कक्षा 9 से 12 तक ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों के लिए एक ही विद्यालय में उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे क्षेत्र के एक ही विद्यालय में पुस्तके प्राप्त की जा सकती हैं, जिसका आयोजन राजधानी लखनऊ में 14 जुलाई से लेकर 30 जुलाई तक चलेगा, इस दौरान प्रतिदिन होलसेलर और प्रकाशन के द्वारा स्टॉल लगाए जाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ इन बच्चों को पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराकर के पुस्तकों को उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे यह बच्चे खुद अध्ययन कर सकें। शिक्षा विभाग के द्वारा चलाए गए इस अभियान से छात्रों को आसानी से एनसीईआरटी की पुस्तकों को उपलब्ध कराया जा सकेगा और इस दिशा में छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक भी किया जा सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार