सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना के खौफ में जब अपने छोड़ रहे साथ तब मसीहा बनकर सामने आ रही योगी की पुलिस...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संवेदनशील स्वभाव अब सरकार का स्वभाव बनता जा रहा है। हाल में ही सोशल मीडिया पर चल रहे मामले का सीएम योगी ने संज्ञान लेकर गोरखपुर पुलिस को पीड़ित परिवार तक मदद पहुँचाने के निर्देश दिए। पिछले कुछ दिनों में जहां कोविड मरीजों की मृत्यु होने पर उनके परिवार के लोग साथ छोड़ गए तब यूपी पुलिस ने अपना कंधा देकर उनका अंतिम संस्कार कराया है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 1 2021 7:48AM

याद कीजिए पिछले साल अवध शिल्प ग्राम में उत्तर प्रदेश के तीसरे स्थापना दिवस के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के कल्याण के लिए समर्पित है। 'जिसका कोई नहीं, उसका शासन होगा'। शासन इस भावना से अपने दायित्व के निर्वहन के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इसी सोच का नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी टैगलाइन'सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा' चरितार्थ कर रही है। 

एक ट्वीट पर पहुँची गोरखपुर पुलिस, कराया अंतिम संस्कार -

गोऱखपुर में भी योगी की पुलिस ने इंसानियत और संवेदनशीलता की मिसाल पेश की है। सोशल मीडिया पर एक ट्वीट होने के बाद ही मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर महज एक घंटे में उत्तर प्रदेश पुलिस मदद के लिए खड़ी हो गई। दरअसल गोरखपुर के आर्यनगर, तरंग रोड की रहने वाली गरिमा के पिछले कई वर्षों से एक महिला काम करती थी। बीते कुछ दिनों में महिला की अचानक तबीयत खराब हुई। जिसके बाद गरिमा के घरवालों ने उसका इलाज नजदीकी अस्पताल में कराया। लेकिन महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ती गई। जिसके बाद आज सुबह उस महिला ने अंतिम सांस ली। महिला की बेटी दिल्ली में रहती है। जिस कारण कोई भी अपना महिला के अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आ रहा है। ऐसे में जब गरीमा ने पूरे मामले की जानकारी ट्वीट के माध्यम से शासन को दी। तो मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर महज एक घंटे में शासन स्तर के अधिकारी और पुलिस महकमा मौके पर पहुंचा और महिला का अंतिम संस्कार कराया। यही नहीं पुलिस ने पूरे घर को सेनिटाइज करने की व्यवस्था भी की।

कभी पिता, कभी बेटा तो कभी भाई बनकर सामने आती रही है UP पुलिस- 

ऐसा नहीं है कि पहली बार मुख्यमंत्री के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने मानवता दिखाई हो। इससे पहले भी इस कोरोना काल में ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई मौकों पर कभी किसी का भाई बनकर, कभी पिता बनकर तो कभी बेटा बनकर मदद के लिए हाथ को आगे बढ़ाया है।  बीते दिनों जौनपुर मामले में भी यूपी पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए बुजुर्ग की मदद की और महिला का अंतिम संस्कार कराया। नोएडा, मुरादाबाद जैसे कई जिलों में यूपी पुलिस ने परिवारों की मदद की। 

नोएडा में भी पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार -

नोएडा के सेक्टर-19 में रहने वाले 52 साल के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई थी। उनका शव कई घंटे घर में पड़ा रहा। पड़ोसी मदद की बजाए घर छोड़कर भाग गए तो सेक्टर-20 कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की बेटी और मां के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे अंतिम संस्कार कर सकें। ऐसे में पुलिस ही मदद के लिए आगे आई और अंतिम संस्कार करवाया। इसके लिए पुलिसकर्मियों ने कंधों पर लकड़ियां ढोकर चिता सजाई। मृतक की बेटी ने शव को मुखाग्नि दी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार