सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

घरों के आगे बधें पशु अचानक होने लगे थे गायब. बहराइच पुलिस ने खोजा तो निकाले जमालुद्दीन और जिब्राइल

जनपद बहराइच में पशु पालकों और किसानों ने ली राहत की सांस.

Rahul Pandey
  • Jul 7 2020 12:17PM
यह वह अभियुक्त थे जो आए दिन दूसरों के घरों या उनके खेत खलियान में बंधे पशुओं की तलाश में घूमा करते थे। सुनसान देखकर यह उन पशुओं को खोल कर लेकर जाते थे और अमूमन कसाई यों के हाथ बेचकर पैसे कमा लेते थे। इनकी हरकतों के चलते पशुपालकों मूल रूप से किसानों को बहुत नुकसान हो रहा था और इस बार इन दोनों ने मिलकर एक भैंस चुराई थी ..

हर प्रकार के अपराध से मुक्त जिला बनाने के लिए संकल्पित पुलिस अधीक्षक बिपिन मिश्रा के नेतृत्व में बहराइच पुलिस की जानकारी मिलते ही इन अभियुक्तों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का मन बनाया और इनकी धरपकड़ के लिए तत्काल टीमें बना दी गई। आखिरकार आपेक्षिक सफलता हाथ लगी और बहराइच पुलिस ने आखिरकार दबोच लिया तो उन अभियुक्तों को जो लोगों के पशुओं को खोल कर चुरा कर उन्हें अमूमन कसाईयों के हाथ भेज दिया करते थे।

बहराइच पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार भैंस चोरी करके ले जाते दो अभियुक्त गिरफ्तार किये गए है . मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक बहराइच डॉ0विपिन कुमार मिश्रा द्वारा अपराध एंव अपराधियो के विरूद्ध चलाये गये अभियान में वान्छित अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित करके अभियान को सफल बनाने हेतु दिये गये निर्देश के क्रम में प्रभारी निरीक्षक मटेरा नवीन कुमार मिश्र के कुशल नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा थाना रिसिया क्षेत्र से एक घर से भैंस चोरी करने वाले अभियुक्त जमालुद्दीन पुत्र मुसरूद्दीन व जिब्राइल पुत्र सफीउल्ला निवासी गण मुस्लिम बाग कस्बा रूपईडीहा बहराइच के सम्बन्ध में मुखविर द्वारा सूचना मिली कि भैस चोर थाना मटेरा क्षेत्र से होते हुए उक्त भैंस को चोरी छिपे कही बेचने ले जा रहे है। 

उक्त सूचना पर गठित पुलिस टीम ने दिनांक 05.07.2020 को रेलवे डगरा वहगद ग्राम भाटनपुरवा भौखारा के पास से दौडा कर घेर घार कर जमालुद्दीन और जिब्राइल को पकड लिया तथा उसके कब्जे से एक भैंस बरामद किया. पकडे गये दोनों मुल्जिमों के विरूद्ध थाना पर मु0अ0सं0 78/2020 धारा  41/411/413 IPC व 11 पशु क्रूरता अधि पजीकृत कर न्यायालय के समक्ष रवाना किया गया तथा बरामद भैंस को उसके मालिक को सौंप दिया गया है.. इसी के साथ जिला बहराइच के पशुपालकों वाह किसानों ने एक राहत की सांस ली है और बहराइच पुलिस को धन्यवाद किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार