सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीलंका की जगह UAE करेगा एशिया कप की मेजबानी, सौरव गांगुली ने बताई ये वजह

श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा हालात के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था। हालांकि, श्रीलंका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी और मौजूदा समय में वह पाकिस्तान के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेल रहा है।

Raj mahur
  • Jul 22 2022 12:56PM
कुछ महीने बाद श्रीलंका में होने वाला एशिया कप अब यूएई शिफ्ट हो चुका है। बीसीसीआई के हेड सौरव गांगुली ने गुरुवार को एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद यह जानकारी दी। दरअसल श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण यह फैसला लिया गया। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि श्रीलंका के मौजूदा हालात को देखते हुए एशिया कप की मेजबानी किसी और देश को दी जा सकती है।

एशिया कप का पिछला आयोजन 2018 में हुआ था। उसी भी यूएई ने ही होस्ट किया था। तब कुल 6 टीम ने भाग लिया था। भारत और बांग्लादेश फाइनल में भिड़े थे। बांग्लादेश पर मिली 3 विकेट की खिताबी जीत में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे। 1984 में हुए पहले एडिशन से लेकर अबतक भारत ही टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है, जिसने 7 बार ट्रॉफी उठाई है।

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा हालात के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था। हालांकि, श्रीलंका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी और मौजूदा समय में वह पाकिस्तान के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेल रहा है।




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार