सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal:वृष और धनु राशि वाले जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें ... जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Nov 4 2023 8:29AM

4 नवंबर को शनिवार है. शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन हनुमान जी और शनिदेव की  पूजा-अर्चना करने वाले को विशेष लाभ मिलते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे. कारोबार के मामलों में लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. परिवार को लोगों में आपस में करीबी बढ़ेगी.  घर के बड़ों और अनुभवी लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. वाणी में सौम्यता रखें. सभी का सम्मान करें. वाद- विवाद और बहस से बचें. भावनाओं पर काबु रखकर काम करें. धैर्य और संयम रखकर काम करें. साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. 

वृष (Taurus)- जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. सोच-समझकर काम करें. सक्रियता बनाए रखें. सभी से मेलजोल बढ़ाकर चलें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. कार्यों में साहस और पराक्रम दिखाएं. कार्यक्षेत्र में सभी आपके प्रयासों से प्रभावित रहेंगे. भावनात्मक होकर फैसले न लें. नीति नियमों और अनुशासन का पालन करें. कार्यों में सधार आएगा. नई उपलब्धियां प्राप्त होंगी. सामाजिक कार्यों पर जोर दें. 

मिथुन (Gemini)- सुख सुविधाओं बढ़ेंगी. कार्यक्षेत्र में लाभ के आसार हैं. प्रबंधन अच्छा रहेगा. प्रदर्शन बेहतर बना रहेगा. अनुशासन से कार्य करें. धर्म और सामाजिक कार्यों पर जोर दें. घर में हर्ष उत्साह का वातावरण बना रहेगा. दौनिक जीवन संवरेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. धन संपत्ति में वृद्धि होगी. लक्ष्य को प्राप्त करने पर ध्यान दें. आत्मविश्वास बना रहेगा. परिवार और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. 

 कर्क (Cancer)- आपके आसपास शुभता का संचार होगा. दिन लाभदायक रहेगा. लाभ के अवसर अच्छे हैं. महनत के साथ आगे बढ़ते रहें. अनुभवी जनों से सलाह लेते रहें. वाणी और व्यवहार में सौम्यता रखें. महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करें. श्रेष्ठता पर जोर दें. नवीन अवसरों पर जोर दें. कला और कौशल में संवार होगा. प्रसिद्धि और सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक मामलों को बल मिलेगा. 

सिंह (Leo)- आर्थिक मामलों पर ध्यान दें. खर्च पर नियंत्रण रखें. फालतू खर्च से बचें. नीति नियमों का पालन करें. सभी का सम्मान करें. सबको साथ लेकर आगे बढ़ें. नए निवेश के लिए समय अनुकूल है. लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. दौनिक जीवन चिंताग्रस्त हो सकता है. अपनों से सलाह लेकर काम करें. पारंपरिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यों से जुड़े रहें. व्यव्हार में सहजता रखें. 

कन्या (Virgo)- सूझबूझ और संतुलन बनाकर आगे बढ़ें. सूझबूझ से कार्य संवारेंगे. आर्थिक मामलों के बल मिलेगा. धन लाभ होगा. व्यापार वृद्धि के लिए समय अच्छा है. लक्ष्य को प्राप्त करने पर जोर दें. महत्वपूर्ण कार्यों को बाद के लिए न टालें. दौनिक जीवन पर नियंत्रित रखें. जोखिम लेने से बचें. आपका प्रदर्शन प्रभावशाली बना रहेगा. संबंधों में सहजता बनाकर रखें. विभिन्न उपलब्धियों को बढ़ावा मिलेगा.

तुला (Libra)- पेशेवर प्रयासों को बल मिलेगा. सभी आपसे  प्रभावित रहेंगे. प्रबंधन अच्छा रहेगा. लाभ के अवसर बढ़ेंगे. बड़े लक्ष्य की प्राप्ति होगा. सभी क्षेत्रों में प्रयासों को गति मिलेगी. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. लक्ष्य से न भटकें. सक्रियता बनाए रखें. सभी आपकी योग्यता और प्रदर्शन से प्रभावित रहेंगे. समय पर कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें. पारिवारिक मामलों में सुधार आएगा.

 वृश्चिक (Scorpio)- सोच-समझकर काम करें. महत्वपूर्ण निर्णय लेने में लापरवाही न दिखाएं. जल्दबाजी के कारण काम बिगड़ सकते हैं. सहजता के साथ काम करें. सभी अवरोध दूर होंगे. योजनाओं को बल मिलेगा. बंधु बांधवों से संबंध सवरेंगे. शुभ सूचनाएं प्राप्त होने के आसार हैं. निसंकोच होकर आगे बड़ें. अनुकूल परिस्थितियों का लाभ उढ़ाएं. परिवार का सहयोग मिलेगा.

धनु (Sagittarius)- परिवार का साथ मिलेगा. लाभ होने के आसार हैं. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. जिम्मेदारियों को निभाएं. सूझबूझ और धैर्य के साथ आगे बढ़ें. दौनिक जीवन में सजगता और सौम्यता बनाकर रखें. अनुशासन और निती नियमों का पालन करें. आवश्यक कार्यों को बाद के लिए न टालें. व्यव्हार में विनम्र रखें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. उपलब्धियों को प्राप्त करें. 

 मकर (Capricorn)- स्वास्थ्य पर ध्यान दें. नौकरी और कारोबार में बाधा आ सकती है. सकारात्मकता को साथ काम करें.नियम और अनुशासन का पालन करें.अपने अनुकूल रहने वाली परिस्थियितों का लाभ अवश्य उठाएं. आर्थिक स्थिती में बढ़त होगी. मित्र के साथ संबंध अच्छे होंगे. मित्रों और परिवार वालों का सहयोग मिलेगा.धर्म और कल्याण के कामों से जुड़ें.

 कुंभ (Aquarius)- जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. दौनिक जीवन भाग दौड़ भरा रहेगा. रूके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. वाणी में सौम्यता रखें. सावधानी के साथ काम करें. संबंधियों के साथ संबंध अच्छे होंगे. परिवार के साथ सकारात्मक समय बिताएंगे. साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. महत्वपूर्ण कार्यों को समय से पूरा करें. अनुभवी व्यक्तियों से सलह अवश्य लें.

मीन (Pisces)-  जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. दौनिक जीवन भाग दौड़ भरा रहेगा. रूके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. वाणी में सौम्यता रखें. सावधानी के साथ काम करें. संबंधियों के साथ संबंध अच्छे होंगे. परिवार के साथ सकारात्मक समय बिताएंगे. साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. महत्वपूर्ण कार्यों को समय से पूरा करें. अनुभवी व्यक्तियों से सलह अवश्य लें.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार