सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा में आज रात से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू होगा लॉकडाउन

देश में जारी कोरोना संकट के बीच यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूरे प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

Anchal Yadav
  • Jul 10 2020 8:55AM
नोएडा-उत्तर प्रदेश देश में जारी कोरोना संकट के बीच यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूरे प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। यूपी में 10 जुलाई यानी आज रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन लागू किया जाएगा। बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकडा बढ़कर 31 हजार के पार जा चुका है। वहीं प्रदेश में अब तक 845 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में फिलहाल 9 हजार 900 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। वहीं, 20 हजार से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की इजाजत जारी रहेगी। ट्रेने चलेंगी लेकिन बस सेवाओं को बंद रखा जाएगा। माल की ढुलाई और हवाई उड़ानें भी इस लॉकडाउन से अप्रभावित रहेंगी  स्वास्थ्य मंत्रालय ने  गुरुवार को कहा है कि भारत में प्रति 10 लाख की आबादी पर कोरोना वायरस से होने वाली मौतें दुनिया में सबसे कम है। डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों की ओर इशारा करते हुए सरकार ने कहा कि अगर प्रति मिलियन (10 लाख) संक्रमण की दर की गणना की जाए तो भारत में अभी भी कोरोना मामलों की संख्या बेहद कम है। कोरोना के केसों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर भारत का स्थान आता है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या इलाज करा रहे लोगों के मुकाबले 1.75 गुना ज्यादा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार