सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सपा अध्यक्ष अखिलेश का कानपुर दौरा बलवंत सिंह के परिजनों की मुलाकात

सरकार से की 1 करोड़ रुपये व सीबीआई जांच की मांग।

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Dec 19 2022 10:57PM

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पिछले दिनों पुलिस हिरासत में व्यापारी बलवंत सिंह की मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी सिर से लेकर पैर तक कई चोटे के निशान थे। इस मामले ने बड़ा तूल पकड़ा था।

अब इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज मृतक बलवंत के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। अखिलेश यादव के आने से पहले ही मृतक के घर समाजवादी पार्टी के समर्थकों की भारी भीड़ भी पहुंच गई थी। वहीं अखिलेश यादव के दौरे को देखते हुए मृतक के घर के पास पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई थी। 

अखिलेश यादव ने की सरकार से सीबीआई जांच की मांग 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कानपुर देहात के लालपुर सरैयां गांव पहुंचे।  यहां पुलिस कस्टडी में मारे गए बलवंत सिंह के परिजनों से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने सरकार से परिवार के लिए एक करोड़ मुआवज़ा, पत्नी को सरकारी नौकरी और मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। अखिलेश यादव ने कहा- ''मृतक बलवंत सिंह की हत्या के पीछे की असल वजह सामने आनी चाहिए। यह कत्ल है जो किसी न किसी वजह से किया गया है।'' 

व्यापारी के साथ हुई थी लूट

बताते चलें कि कानपुर देहात में एक व्यापारी ने घर में लूट की शिकायत पुलिस से की थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था जिसमें घर का बेटा बलवंत सिंह भी शामिल था। घर वालों ने पुलिस से अपील की कि वह लूट में शामिल नहीं है लेकिन पुलिस ने उसे नहीं छोड़ा। वहीं, एक दिन के बाद उन्हें बताया गया कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस कस्टडी में हुई थी बलवंत सिंह की मौत 

परिवार का आरोप है कि पुलिस ने कस्टडी में रखकर उसे प्रताड़ित किया जिस कारण उसकी मौत हो गई। वहीं, शालिनी ने वीडियो जारी कर आत्मदाह की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, '' मुझे लग रहा है प्रदेश सरकार अपराधियों दबाव में है, मुझे न्याय दिलाने में नाकाम दिख रही है। उन्होंने 48 घंटे का समय दिया था, 24 घंटे का समय है। अगर न्याय नहीं मिला तो पीएम आवास के बाहर बच्चों के साथ आत्मदाह कर लूंगी।''

घटना के बाद से एक पुलिसकर्मी की ही हो पाई गिरफ्तारी 

मामला तूल पकड़ने के बाद नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और अभी केवल एक पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी हो पाई है।  पीड़ित महिला शालिनी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगाई थी। महिला ने कहा था कि वह अपनी छोटी बहन से मिलने कानपुर आएं और न्याय दिलाने में उसका साथ दें।  । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार