सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मिर्जापुर: छत गिरने से 5 लोगो की दर्दनाक मौत.. CM योगी ने दिया 2-2 लाख का मुआवजा..

मिर्जापुर में एक जर्जर मकान की छत गिरने से नीचे सो रहे एक ही परिवार के 5 लोगों की मृत्यु हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है साथ ही पीड़ित के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 28 2021 10:13AM

यूपी के मिर्जापुर में एक दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मृत्यु हो गई मरने वालों में 3 बच्चे और दो वयस्क शामिल है। जनपद कोतवाली के अंतर्गत छोटी गुदरी इलाके में सुबह तड़के 3 बजे के आसपास एक मकान की छत भरभराकर कर गिर गई जिसके मलबे में 5 लोग दब गए।सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू किया लेकिन जब तक सभी को मलबे से बाहर निकाला जाता तक तक सबकी सांसे थम चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक मृतक दंपति और उनके बच्चे पुराने मकान में किराये पर रह रहे थे जिसकी छत भी काफी जर्जर थी। छत गिरने की जानकारी होने पर पहले आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे फिर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया, पहले पिता और दो बच्चों का शव मिला। उसके बाद महिला और एक बच्चे का शव मिला।

परिवार में बची सिर्फ एक बेटी

 जिलाधिकारी के मुताबिक परिवार में सिर्फ एक बेटी ही बची है। जो बनारस में रहकर पढ़ाई कर रही है। जिलाधिकारी ने बताया बनारस में पड़ रही उस बच्ची से प्रशासन ने संपर्क किया है और उसको मिर्जापुर लाया जा रहा है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जिलाधिकारी के मुताबिक परिवार का मुखिया वाटर मोटर रिपेयरिंग का काम करता था। 

CM योगी ने जताया शोक , मुआवजे का किया एलान - 

घटना की जानकारी मिलने पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिवार को ढांढस बताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान भी किया है, साथ ही सभी वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य करने के आदेश भी दिए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार