सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Republic Day 2023: 74वें गणतंत्र दिवस पर PM Modi ने देशवासियों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी

Sumant Kashyap
  • Jan 26 2023 10:39AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और कामना की. पीएम ने कहा महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए देशवासी एकजुट होकर आगे बढ़ें. वहीं, भारत आज 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नेतृत्व में नई दिल्ली में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन हो रहा है.

जानकारी के लिए बात दें कि कर्तव्य पथ पर पहली बार आयोजित हो रहे परेड में 'मेड इन इंडिया' की झलक दिखेगी. वहीं, परेड में स्वदेशी हथियार नजर आएंगे. सेना के 'अग्निवीर', वायु सेना के गरुड़ कमांडो, एलसीएच प्रचंड को पहली बार परेड में शामिल किया गया है. समारोह में 23 राज्यों की झांकियां देश की सांस्कृतिक समृद्धि एवं विरासत को दर्शाएंगी.

बात दें कि गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी गई है. नई दिल्ली जिले में  करीब छह हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और कर्तव्य पथ पर आयोजित समारोह में आने वालों के लिए कुल 24 हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं. वहीं, सभी महत्वपूर्ण स्थलों एवं चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में 60,000 से 65,000 लोगों के शामिल होने की संभावना है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार