सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रभु श्री राम के मंदिर को बनाने के लिए रामभक्तों ने दिया इतने करोड़ का दान... ब्याज मात्र से ही बनकर तैयार हुआ प्रथम तल

अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा आने वाले 22 जनवरी को की जाएगी।

pragyasikha vashishtha
  • Jan 8 2024 1:40PM
अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा आने वाले 22 जनवरी को की जाएगी। जिसके भव्य आयोजन की तैयारियां जोरों पर है।आपको बता दें कि ऐसे में श्री राम मंदिर के लिए दिए गए दान से यह साफ पता चलता है कि प्रभु श्री राम के लिए उनके भक्तों के मान में कितनी आस्था है। बता दें कि राम मंदिर के लिए रामभक्तों ने दिल खोल कर दान दिया है। जिसमे अब तक 5000 करोड़ रुपए का दान दिया जा चूका है।  


दान के ब्याज से ही बन गया मंदिर का पहला तल 
आपको बात दें कि जब अयोध्या में श्री राम मंदिर की नीव राखी जा रही थी तो किसी को यकीन नहीं था कि रामभक्त इस कदर दान करेंगे कि उसके ब्याज के पैसे से ही मंदिर का पहला तल बनकर तैयार हो जाएगा।अयोध्या के राम मंदिर में दान करने वाले एक से बढ़कर एक रामभक्त हैं। अब तक राम मंदिर को करीब 5000 करोड़ रुपए से अधिक का दान मिल गया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्क के मुताबिक, मंदिर के समर्पण निधि वाले अकाउंट में ही अब तक 3200 करोड़ रुपए आ चुके हैं।  


मंदिर के निर्माण हेतु रखा गया था 11 करोड़ लोगों से 900 करोड़ रुपए लक्ष्य

आपको बता दें कि मंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्क की ओर से 11 करोड़ लोगों से 900 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन राम भक्तों ने दिल खोल कर दान किया और 5 हजार करोड़ से अधिक का दान प्राप्त किया गया। आपको  बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक करीब 18 करोड़ रामभक्तों ने भारतीय नेशनल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में करीब 3,200 करोड़ रुपये समर्पण निधि जमा की है।  ट्रस्ट ने इन बैंक खातों में आए दान के पैसे की एफडी करा दी थी, जिससे मिलने वाले ब्याज से ही मंदिर के वर्तमान स्वरूप तक का निर्माण हो गया है।  

  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार