सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सेवा भारती के स्वयंसेवक कर रहे अनूठा सेवा कार्य

महू विभिन्न अस्पताल में उपचाररत कोरोना पीड़ित मरीजो एवं बाहर बैठे उनके परिजनो को करा रहे है भोजन ।। साथ ही जरूरतमंद मरीजो को कर रहे है रक्तदान

विमल दुबे
  • May 5 2021 8:12PM
अम्बेडकर नगर(महू) :-जनता कर्फ्यू में सेवा भारती के स्वयंसेवक अनोखा सेवा कार्य कर रहे है। क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में उपचाररत कोरोना पीड़ित मरीजों एवं बाहर बैठे उनके परिजनों को न सिर्फ भोजन उपलब्ध करवा रहे है बल्कि जरूरत पड़ने पर रक्तदान भी कर रहे है।। सोमवार को जब स्वयंसेवक अस्पतालों में भोजन वितरण कर रहे थे, तभी कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि रेडक्रॉस अस्पताल में भर्ती किसी महिला को रक्त की अत्यंत आवश्यकता है । तब सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले अस्पतालों में भोजन के पैकेट मरीजों व परिजनों को वितरित किए । उसके पश्चात रेडक्रॉस अस्पताल पहुंचे जहां पर महिला को रक्त की अत्यंत आवश्यकता थी । रेडक्रॉस अस्पताल पहुँचकर सेवा भारती के कार्यकर्ता सूरज महाजन ने तुरंत अपना रक्तदान किया । बता दे की शहर में अनेकों संस्थाएं इस महामारी में सेवा का कार्य कर रही है, जिनमें सेवा भारती भी एक है । जिसके स्वयंसेवक नियमित रूप से शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचारार्थ मरीजों व उनके परिजनों को भोजन देने का कार्य कर रहे हैं, साथ ही जिन परिवारों में लोग पॉजिटिव आए हैं, वह कुछ लोग कोरन्टीन है। उन्हें भी सेवा भारती द्वारा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है । शहर में सेवा भारती के भोजन वितरित कार्य के साथ ही रक्तदान का कार्य करने पर लोगों ने सेवा भारती के कार्यकर्ताओं की खुले दिल से प्रशंसा की है । जनता कर्फ्यू होने के कारण समस्त अस्पतालों के बाहर केंटीन ओर खानेपीने की दुकाने बंद है जिसके कारण मरीजो एवं उनके परिजनों को खाने पीने के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी।। सेवा भारती के स्वयंसेवको ने उनकी परेशानी को समझा और तुरंत ये सेवा शुरू की।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार