सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab: हिमाचल प्रदेश के बाद पंजाब की दिवारों पर देखा गया 'खालिस्तान जिंदादाबाद'.....खंगाली जा रही सीसीटीवी फुटेज

इस घटना पर फरीदकोट की एसएसपी ने कहा, ''हमारी टीम वहां मौके पर मौजूद है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। इस (मामले) पर टीमें काम कर रही हैं और प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, नाका चेक पोस्ट भी लगाए गए हैं।''

Shanti Kumari
  • May 13 2022 3:03PM

देश में आजकल माहौल हर जगह तनावग्रस्त है। हर जगह कहीं विवाद तो कहीं विस्फोट की खबर सामने आ रही है। बीते दिनों लगातार पंजाब के मोहाली में विस्फोट हुई थी और अब पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश की विधानसभा की दीवारों पर लिखने के बाद अब पंजाब में एक पार्क की दीवारों पर भी 'खालिस्तान जिंदादाबाद' लिखा हुआ देखा गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई और इसे पेंट करके मिटाया। वहीं पुलिस ने शहर की नाकेबंदी बढ़ा दी है और मामला दर्ज के जांच की जा रही है। फरीदकोट की बाजीगर बस्ती में बने पार्क पर खालिस्तानी नारों को सबसे पहले इस इलाके के सफाई कर्माचारी कर्ण कुमार ने देखा था और इसके बाद फिर उसने इसकी जानकारी अधिकारियों की दी। 

पंजाब पुलिस ने बताय कि फरीदकोट के बाजीगर बस्ती में एक पार्क की दीवार पर 'खालिस्तान जिंदादाबाद' पेंट किया गया है। इस घटना पर फरीदकोट की एसएसपी ने कहा, ''हमारी टीम वहां मौके पर मौजूद है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। इस (मामले) पर टीमें काम कर रही हैं और प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, नाका चेक पोस्ट भी लगाए गए हैं।''

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने धर्मशाला में राज्य की शीतकालीन विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगाने और उसकी दीवारों पर नारे लिखने के मामले में बुधवार को पंजाब से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह जानकारी दी थी।

व्यक्ति ने रविवार को कथित रूप से अलगाववादी समूह के झंडे वहां बांधे थे। इस कार्य की सभी राजनीतिक दलों ने निंदा की थी। मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है और उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। ठाकुर ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में मीडिया को पुलिस की सफलता के बारे में बताया। पुलिस ने सुबह पंजाब से हरवीर सिंह नामक शख्स को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि सिंह ने खालिस्तानी झंडा लगाने और धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर की बाहरी दीवार पर अलगाववादी नारे लिखने की बात कबूल की है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लटकाए जाने और इसकी दीवारों पर कुछ आपत्तिजनक नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है।

विधानसभा परिसर के मुख्य गेट नंबर एक की बाहरी तरफ ये झंडे लटके मिले जिन्हें अब प्रशासन ने हटा दिया है। हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र अमूमन धर्मशाला में आयोजित होता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार