सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दीवाली से पहले वाराणसी को मिली सौगात, पीएम मोदी ने यूपी दौरे के दौरान की बड़ी घोषणाएं

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम है और इसे मिशन यूपी 2022 के रूप में देखा जा रहा है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 25 2021 4:58PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से ठीक पहले 25 अक्तूबर को पूर्वांचल के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज सबसे पहले सुबह 9.40 पर गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वे सीएम योगी के साथ 10.30 बजे सड़क मार्ग से बीएसए ग्राउंड पहुंचे। 
 
वाराणसी को मिली ये सौगात-
 
अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी सिद्धार्थनगर से उत्तर प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत की। पीएम मोदी ने 5 हजार 200 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की भी शुरुआत की।

कोरोना के खिलाफ जंग का मजबूत ढांचा-
 
कार्यक्रम के दौरान सरकार ने जानकारी दी है कि ये सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है जो देश के स्वास्थ्य ढांचे को और ज्यादा मजबूत करेगी। इस योजना के तहत सरकार पांच साल में 64,180 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। योजना का उदेश्य यही है कि महामारी के दौरान पूरा देश मजबूती से इसके खिलाफ लड़ सके। प्रयास रहेगा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचे में आई कमियों को दूर किया जा सके।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। बता दें अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम है और इसे मिशन यूपी 2022 के रूप में देखा जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार