सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने वाले पैरेंट्स ध्यान दें, फीस सम्बंधित मैसेज़ नहीं भेज पाएंगे स्कूलवाले, न ले पाएंगे ऑनलाइन क्लास, जारी हुआ ये आदेश

■ आदेश की प्रति सुदर्शन न्यूज़ के पास

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jun 17 2020 5:49PM

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूलों के द्वारा फीस वसूलने और ऑनलाइन क्लास शुरू करने का को लेकर लगातार मामला गरमाता जा रहा था। इस मामले में रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने एक बड़ा फैसला लिया है।
दरअसल छत्तीसगढ़ पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्राइवेट स्कूलों द्वारा लॉकडाउन के दौरान फीस वसूलने और ऑनलाइन क्लास शुरू करने को लेकर लगातार आवाज़ मुखर की थी। जिसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर को दी थी, जिसके बाद इस पूरे मामले में रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने बड़ा फैसला लिया है। रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने रायपुर जिले के सभी प्राइमरी, मीडिल और हायर सेकेंडरी के साथ हाई स्कूलों के प्राचार्य और प्रबंधन को आदेश जारी किया है, जिसमें यह कहा गया है कि सभी स्कूल लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखें। जिससे कि पलकों और बच्चों को परेशानी ना हो।
DEO ने तुरंत जारी किया आदेश-'न मैसेज़ भेजें, न मीटिंग करायेँ'
आपको बता दें कि अभी कुछ देर पहले ही जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किया है। आदेश की कॉपी सुदर्शन न्यूज़ के पास उपलब्ध है। जिसके मुताबिक आदेश दिया गया है कि लॉक डाउन की अवधि में किसी भी पालक को लिखित रूप से या मोबाइल के माध्यम से स्कूल फीस वसूली हेतु संदेश नहीं भेजा जाएगा। साथ ही निजी स्कूलों में किसी प्रकार की सामूहिक रूप से पलकों की बैठक नहीं कराई जाए, ऐसा आदेश भी डीईओ ने दिया है।

ऑनलाइन क्लासेस बिल्कुल नहीं
इसके अलावा ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली हेतु पाठकों से शिक्षा शुल्क लेने को लेकर भी इस आदेश में बात की गई है। आपको बता दें कि लगातार पालकों के द्वारा प्राइवेट स्कूलों पर फीस वसूली समेत ऑनलाइन क्लासेस को लेकर शिकायतें दर्ज कराई जा रही थी। जिसके बाद  छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसिएशन ने इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर से मुलाकात की थी। जिसमें 13 अप्रैल 2012 के तत्कालीन शिक्षा सचिव के आदेश का हवाला देते हुए इस समय का आदेश याद दिलाया गया है।

 

https://twitter.com/SudarshanNewsCG/status/1273226404344164354?s=19

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार