सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अब रेल के कोच में ले सकेंगे लज़ीज़दार व्यंजनों का स्वाद,जबलपुर के प्लेटफार्म नंबर ६ व मदन महल के प्लेटफॉर्म नंबर ३ के बाहर रेलवे खोलने जा रहा कोच रेस्तरां,

जबलपुर समेत पांच शहरों में रेलवे ने दी जमीन, अप्रैल माह तक यात्री और आम लोगों के लिए खुल सकता है रेस्तरां।

जीतेन्द्र चिमनानी
  • Jan 29 2021 8:08PM

जबलपुर। रेस्टुरेंट में खाना खाने वाले शौकीन लोगो के लिए रेलवे अब नई सौगात लेके आया है। आप अब रेल के कोच में  स्वादिष्ठ व्यंजनों का लुफ़्त उठा सकेंगे,पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल ने इसके लिए जबलपुर समेत मदनमहल रेलवे स्टेशन, कटनी के केएमजेड स्टेशन, सतना और रीवा स्टेशन को चुना है।जबलपुर रेल मंडल का दावा है प्रदेश में पहली बार रेलवे, स्टेशन के बाहर कोच रेस्टोरेंट खोलने जा रहा है। इससे पहले आसनसोल रेलवे स्टेशन पर कोच रेस्टोरेंट खोला गया था, लेकिन वह बहुत छोटे स्तर पर था। जबकि जबलपुर मंडल का कमर्शियल विभाग जबलपुर के प्लेटफार्म 6 के बाहर कोच रेस्टोरेंट के लिए जमीन निजी कंपनी को दी गई है। इसके साथ ही मदनमहल के प्लेटफार्म 3 के बाहर सर्कुलेशन एरिया में ही कोच रेस्टोरेंट खोले जाएगा।

डिजाइन सहित सभी तैयारी पूर्ण,अप्रैल माह तक खुल सकता है कोच रेस्टोरेंट,
कोच रेस्टोरेंट खोलने के लिए सभी प्रक्रिया पूरी कर ली है। रेलवे स्टेशन के बाहर जमीन तय कर कोच रेस्टोरेंट की डिजाइन भी तैयार कर ली गई है। संभवत: अप्रैल माह तक इन रेस्टारेंट को यात्री और आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।
यात्री सुविधाओं के साथ रेलवे की आय भी, सालाना मिलेंगे 50 लाख,
पांच कोच रेस्टोरेंट के लिए अपनी जमीन देने पर रेलवे इससे साल में 50 लाख स्र्पये की कमाई करेगा। इतना ही नहीं मंडल ने जिन पांच स्टेशनों को कोच रेस्टोरेंट के लिए चयनित किया है, उनमें कटनी छोटा है, लेकिन इससे रेलवे को जबलपुर से ज्यादा आय होगी। कटनी से रेलवे को साल में 18 लाख स्र्पय किराया मिलेगा तो वहीं जबलपुर से उसे 8 लाख स्र्पये का सालाना किराया मिलेगा। मदनमहल रेलवे स्टेशन से 8 लाख 20 हजार, सतना से 16 लाख और रीवा से तकरीबन 6 लाख स्र्पय का किराया मिलेगा।

जबलपुर समेत मदनमहल, केएमजेड(कटनी), सतना, रीवा में कोच रेस्टोरेंट के लिए जमीन और कोच तय कर दिए हैं। इसकी डिजाइन भी फाइनल हो गई है। जिस जमीन पर कोच रेस्टोरेंट खुलना है, वहां पर कोच रख दिए जाएंगे, डिजाइन, रेस्टोरेंट खोलने वाली कंपनी ही तैयार करेगा।

विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार