सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अधिक से अधिक टीकाकरण है योगी सरकार का लक्ष्य

वैक्सीन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे सशक्त हथियार है.. इसलिए अब योगी सरकार का सारा ध्यान टीकाकरण की गति बढ़ाने पर लग चुका है

रजत के मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • May 7 2021 3:49PM

सोमवार से 11 और जिलों में 18-44 आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ होगा। सम्बंधित प्रभारी मंत्री/स्थानीय जनप्रतिनिधि किसी न किसी टीकाकरण केंद्र पर उपस्थित रहें। सीएम योगी ने ये निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि लोगों के उत्साहवर्धन के लिए जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति सहायक सिद्ध होगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के स्तर से वैक्सीन निर्माता कंपनियों से सतत संपर्क साधा जा रहा है।

प्रदेश की योगी सरकार सभी नागरिकों को टीकाकरण का सुरक्षा कवर निःशुल्क उपलब्ध करा रही है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुसार कोरोना संक्रमित अथवा लक्षण वाले लोग अभी टीकाकरण न कराएं। इसी प्रकार स्वास्थ्य विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि कोविड संक्रमित व्यक्ति को स्वस्थ होने के न्यूनतम एक माह बाद ही वैक्सीनेशन कराना चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी इन महत्वपूर्ण जानकारियों से लोगों को जागरूक किया जाए इसका निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिया जा चुका है।

सीएम का यह भी स्पष्ट आदेश है कि टीकाकरण केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन हो। ऑन-द-स्पॉट  पंजीयन से अव्यवस्था हो सकती है। अनावश्यक भीड़ न हो, इसके लिए ऑनलाइन  पंजीयन व्यवस्था को ही लागू रखना उचित होगा। जिनकी बारी है उनसे यथासंभव एक-दो दिन पूर्व ही संपर्क कर लिया जाय।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार