सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश में एक बार फिर घटे LPG के दाम...जानें आप के शहर में क्या है किमत...

बता दें कि इस साल के पिछले महीने की पहली तारीक को भी कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में को घटाया गया था. भारत सरकार के समीक्षा के बाद होटल, रेस्टोरेंटस को कारोबारियों की लागत में कुछ कम होने की उम्मीद है.

Sumant Kashyap
  • Oct 1 2022 1:09PM
देश में आज यानी शनिवार को ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों ने महानगरों में 19 Kg के कमर्शिय एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की अनुसार, गैस सिलेंडर की कीमतों में 37.50 रुपये प्रति यूनिट सरकार की ओर कटौती की गई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल के पिछले महीने की पहली तारीक को भी कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती किया गई थी. भारत सरकार के समीक्षा के बाद होटल, रेस्टोरेंटस को कारोबारियों की लागत में कुछ कम होने की उम्मीद है. 

नवरात्रि और दिपावली के सीजन में कमर्शिय सिलेंड को दामों में सरकार ने बड़ी राहत दी है. दरअसल, यह बड़ी राहत सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर में ही दी गई है. वहीं, घरेलू रसोई एलपीजी सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि तेल कंपनियों द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, आज यान शनिवार से दिल्ली में 19 kg के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,885 रुपये के बजाय 1,859 रुपये होगी. 

इंडियन ऑयल के अनुसार, इसी तरह, कोलकाता में 19 kg के सिलेंडर का दाम 1,995.50 रुपय के बजाय 1,959 रुपये होगा. वहीं, मुबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1,811.50 रुपये तो चेन्नई में 2,009.50 रुपये मिलेगा.

इधर गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीक को गैस सिलेंडर के दाम तय करती है. इंडियन ऑयल के अनुसार, आज यानी शनिवार को एलपाजी सिलेंडर के दाम घटे है. बता दें कि 14.2 kg वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 6 जुलाई के रेड पर ही मिल रहा है. 6 जुलाई को घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस का एक सिलेंडर 1053 रुपये में मिल रहा है.    

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार