सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kejriwal Arrest: तिहाड़ जेल के अधिकारियों का बयान... आगमन के बाद से 65 KG पर स्थिर है केजरीवाल का वजन

तिहाड़ जेल द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया था कि 1 अप्रैल, 2024 को केजरीवाल के आगमन के बाद दो डॉक्टरों द्वारा उनकी जांच की गई थी. उस दौरान उनके सभी महत्वपूर्ण अंग सामान्य थे और ना ही उन्हें कोई बिमारी थी.

Shraddha Mishra
  • Apr 3 2024 4:20PM

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने आज यानी बुधवार को आम आदमी पार्टी आरोपों का खंडित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख जब से जेल आए है उनका वजन स्थिर बना हुआ है. दरअसल आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन उनकी गिरफ्तारी के बाद कम हो गया है. आम आदमी पार्टी के इस आरोप पर जेल ने कहा कि जब केजरीवाल जेल में आए थे तो उनका वजन 65 किलोग्राम था, जो कि अभी भी स्थिर है.  

बता दें कि तिहाड़ जेल द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया था कि 1 अप्रैल, 2024 को केजरीवाल के आगमन के बाद दो डॉक्टरों द्वारा उनकी जांच की गई थी. उस दौरान उनके सभी महत्वपूर्ण अंग सामान्य थे और ना ही उन्हें कोई बिमारी थी. प्रेस विज्ञप्ति में आगे लिखा था कि जेल पहुंचने के बाद से ही केजरीवाल का वजन 65 किलोग्राम पर स्थिर बना हुआ है. वहीं दिल्ली के सीएम को अदालत के आदेश के अनुसार घर का बना खाना उपलब्ध कराया जा रहा है.

वहीं इस मामले में आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बचाव करते हुए कहा कि जिस दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, तो उनका वजन 69.5 किलोग्राम था. आतिशी का कहना है कि हिरासत में लिए जाने से पहले केजरीवाल का वजन 69.5 किलोग्राम था और रिकॉर्ड के अनुसार, उनका 12 दिनों में 4.5 किलोग्राम वजन कम हुआ था. 

जानकारी के लिए बता दें कि आतिशी ने दावा किया था कि केजरीवाल "गंभीर मधुमेह" से पीड़ित हैं. साथ ही गिरफ्तारी के बाद उनका 4.5 किलोग्राम वजन कम हुआ है. आतिशी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि "अरविंद केजरीवाल गंभीर मधुमेह से पीड़ित हैं. स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद, वह देश की सेवा के लिए 24 घंटे काम करते थे. गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है. यह बहुत चिंताजनक है."

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद सोमवार दोपहर जेल लेजाया गया था. ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को शराब निति घोटाले में "किंगपिन" बताया था. इसके साथ ही ईडी ने अदालत को बताया था कि आप नेता नें ने "गोलमोल जवाब" दिए और जांच से संबंधित जानकारी छिपाई थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार