सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इजरायल का गाजा पर हवाई हमला... सीनियर कमांडर सहित 50 आतंकी ढेर

इजराइल और हमास के बीच युद्ध का आज 26वां दिन है। हवाई हमलों के अलावा इजराइल ने अपने दुश्मनों के खिलाफ जमीनी हमले भी बढ़ा दिए हैं।

Himanshi Rajput
  • Nov 1 2023 11:44AM

 इजराइल और हमास के बीच युद्ध का आज 26वां दिन है। हवाई हमलों के अलावा इजराइल ने अपने दुश्मनों के खिलाफ जमीनी हमले भी बढ़ा दिए हैं। मंगलवार को इज़रायली सेना ने उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर हवाई हमला किया था।जिसमें हमास के एक सीनियर कमांडर इब्राहिम बियारी सहित 50 दर्जनों आतंकी मारे गए।

मारा गया सीनियर कमांडर

आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, "हमास के दर्जनों लड़ाके बियारी के समान भूमिगत सुरंग परिसर में छिपे थे। लेकिन जब इजरायली सेना ने हमला किया तो वह ढह गया और वे सभी मारे गए। लेकिन हमास के प्रवक्ता हाजेम कासिम ने शिविर में किसी भी वरिष्ठ कमांडर की मौत से इनकार किया है और सात ही इस दावे को आतंकीयो की नहीं नागरिकों की हत्या के लिए बहाना बनाया है। फलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 50 फलिस्तीनी मारे गए और 150 से अधिक नागरिक घायल हो गए।

अमेरिकी वीदेश मंत्री करेंग इजरायल का दौरा

दोनों देशों के बीच संघर्ष के दौरान दोनों पक्षों के लगभग 10,000 लोग मारे गए थे। हमास के खिलाफ युद्ध में इजराइल को अमेरिका का पूरा समर्थन प्राप्त है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन शुक्रवार को फिर इजराइल का दौरा करेंगे। युद्ध के बीच गाजा पट्टी में मानवीय सहायता भी भेजी जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार