सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दुनिया का सबसे बड़ा खेल ओलंपिक... इस साल में आयोजित करेंगा भारत, पीएम मोदी ने की पुष्टि

जी20 शिखर सम्मेलन के बाद अब भारत एक बार फिर से इतिहास लिखने जा रहा है। दरअसल, दुनिया का सबसे बड़ा खेल यानि ओलंपिक का आयोजन अब भारत करेंगा।

Sonam gurung
  • Oct 18 2023 12:56PM

जी20 शिखर सम्मेलन के बाद अब भारत एक बार फिर से इतिहास लिखने जा रहा है। दरअसल, दुनिया का सबसे बड़ा खेल यानि ओलंपिक का आयोजन अब भारत करेंगा।

भारत में होगा 2036 का ओलंपिक

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में 141वें ओलंपिक समिति के सत्र को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि भारत 2036 ओलंपिक का आयोजन करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय न केवल खेल प्रेमी हैं, बल्कि हम इसे जीते भी हैं और देश युवा खेलों की मेजबानी के लिए भी उत्सुक है क्योंकि यह 140 करोड़ भारतीयों का सदियों पुराना सपना है, यह उनकी आकांक्षा है। मोदी ने आगे कहा कि हम आपके सहयोग और समर्थन से इस सपने को साकार करना चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि भारत को आईओसी का समर्थन मिलेगा।

उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन का उदाहरण दिया जहां देश के 60 से अधिक शहरों में कार्यक्रम आयोजित किये गये और कहा कि यह हर क्षेत्र में भारत की आयोजन क्षमता का प्रमाण है। प्रधानमंत्री ने भारत के 140 करोड़ नागरिकों के विश्वास को सामने रखा।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख कहते हैं कि भारत हमारे आईओसी सत्र आयोजित करने के लिए वास्तव में एक प्रेरणादायक स्थान है। एक ऐसा देश, जो एक शानदार इतिहास और गतिशील वर्तमान को भविष्य में जोरदार आत्मविश्वास के साथ जोड़ता है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईओसी का 86वां सत्र 1983 में नई दिल्ली में आयोजित किया गया था।

 2028 ओलंपिक खेलों का हिस्सा होगा क्रिकेट

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा था कि क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में जोड़ा जाएगा, क्योंकि यह दुनिया भर में अधिक लोकप्रिय हो रहा है। थॉमस बाख ने यह भी कहा कि मौजूदा क्रिकेट विश्व कप भारत में सफलतापूर्वक आयोजित किया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार