सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टी20 की ताज़ा रैंकिग में सूर्या ने लगाई लंबी छलांग, खतरे में बाबर आजम की नंबर वन की कुर्सी

एक साल पहले टी20 में डेब्यू करने वाले 31 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज अब लंबी छलांग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्या अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से महज़ दो अंक पीछे हैं।

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Aug 3 2022 3:47PM
आइसीसी हर हफ्ते क्रिकेट तीनों फार्मेट में शानदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों और टीम की रैंकिंग जारी करती है। ताजा टी20 रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार उछाल हासिल की है। वह अब नंबर एक बल्लेबाज बनने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। एक साल पहले टी20 में डेब्यू करने वाले 31 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज अब लंबी छलांग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्या अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से महज़ दो अंक पीछे हैं। 

उनको उनके हाल ही के प्रदर्शन से रैंकिग में फायदा मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में शतक लगाने के बाद  भारतीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए इस मैच में 44 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाए। 

आईसीसी की तरफ से बुधवार को जारी की नई रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव को तीन स्थान का फ़ायदा का हुआ है। इसके साथ अब वो दूसरे स्थान पर आ गए है। उनके अब 816 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं, जबकि बाबर आजम के 818 अंक हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके 794 अंक हैं। टॉप 10 सूर्या एकमात्र भारतीय हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार