सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL: टीम में मौका नहीं मिलने पर गुस्साएं कुलदीप यादव... कही यह बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिनर कुलदीप यादव का प्रदर्शन कुछ समय से अच्छा नहीं चला रहा है। टीम इंडिया से कुलदीप यादव को बहार कर ही रखा है। लेकिन अब इंडियन प्रीमियम लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में भी उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया जा रहा है। आईपीएल 2021 के पहले चरण में कुलदीप याव को ज्यादातर समय बेंच बेंच पर बैठे दिखाई दे रहे थे।

Abhinya
  • Sep 14 2021 1:33PM

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिनर कुलदीप यादव का प्रदर्शन कुछ समय से अच्छा नहीं चला रहा है। टीम इंडिया से कुलदीप यादव को बहार कर ही रखा है। लेकिन अब इंडियन प्रीमियम लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में भी उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया जा रहा है। आईपीएल 2021 के पहले चरण में कुलदीप याव को ज्यादातर समय बेंच बेंच पर बैठे दिखाई दे रहे थे। 

टीम के द्वारा किए जा रहे नजरअंदाज से कुलदीप यादव टीम से नाराज है। कुलदीप यादव से जब टीम के सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती पर ज्यादा भरोसा जताने वाली बात पर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि  टीम में संवाद की कमी है और उन्हें कभी भी पता नहीं चला कि वह क्यों केकेआर टीम की अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो रहे हैं।

कुलदीप  ने टीम के बदलते तेवर के बारे में चर्चा करते हुए कहा की 'भारतीय टीम में जब आपको नहीं चुना जाता है तो आपसे बात की जाती है लेकिन आइपीएल में ऐसा नहीं होता। मुझे याद है कि आइपीएल से पहले मैंने फ्रेंचाइजी से बात की थी लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के बाद किसी ने मुझे कोई कारण नहीं बताया। मैं थोड़ा हैरान था। मुझे लगा कि उन्हें भरोसा नहीं है। जैसे उन्हें मेरी ताकत पर विश्वास नहीं है। जब टीम के पास बहुत विकल्प हों तो ऐसा होता है। केकेआर के पास अब स्पिन गेंदबाजी के कई विकल्प हैं।'

आपको बता दें कुलदीप यादव ने कहा कि'अगर कोचों ने आपके साथ पहले काम किया हो और काफी लंबे वक्त से आपके साथ काम कर रहे हों, तो वे आपको बेहतर तरीके से समझते हैं। लेकिन जब संवाद कमजोर हो तो इसे समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। कई बार आपको यह पता ही नहीं होता कि आप खेल भी रहे हैं या नहीं। या फिर टीम आपसे क्या चाहती है।'

बातचीत के आखिर में स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि कई बार आपको लगता है कि आप खेलने के हकदार हैं... टीम के लिए मैच जीत सकते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि आपको खेलने का मौका क्यों नहीं मिल रहा। टीम प्रबंधन दो महीने की योजनाओं के साथ आता है, तो यह काफी मुश्किल हो जाता है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार