सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हरे पेड़ों पर चल रही कुल्हाड़ी,विभाग मौन।

वृक्षों के अंधाधुंध कटान से मानव जीवन बुरी तरह प्रभावित है। उसके बावजूद भी प्रशासन मौन है हरे पेड़ पौधों पर दिन-रात कुल्हाड़ी चल रही है। सरकार ने जीन पेड़ पौधों पर रोक लगा रखी है उन पेड़ों का भी कटान जारी है।

संवाददाता रवेन्द्र यादव
  • Apr 30 2021 1:28PM
जनपद संभल में चंद पैसों की खातिर जीन पेड़ पौधों पर सरकार ने रोक लगा रखी है प्रशासन और विभाग का संरक्षण मिलने पर दिन-रात कुल्हाड़ी चल रही है पेड़ों की लगातार कटाई होने की वजह से दिन व दिन वन क्षेत्र घटता जा रहा है। यह न सिर्फ पर्यावरण की ²ष्टि से ¨चतनीय है, बल्कि जीवन के लिए भी घातक है। आवासीय जरूरतों, उद्योगों और ढांचागत विकास के लिए सालों से पेड़ों को काटा जा रहा है। वृक्षों के संरक्षण के लिए बने नियम और कानूनों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इससे न सिर्फ प्राकृतिक संरचना बिगड़ रही है, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी नुकसानदायक साबित हो रहा है। वृक्षों के अंधाधुंध कटान से मानव जीवन बुरी तरह प्रभावित है। इससे जहां प्राणवायु यानी ऑक्सीजन की कमी होने लगी है, वहीं मौसम का चक्र भी पूरी तरह बिगड़ गया। वायुमंडल में कार्बनडाइ ऑक्साइड की मात्रा बढ़ रही है। सांस लेना भी दुभर होता जा रहा है। बिगड़े वायुमंडल के चलते सांस, संक्रमण जैसी बीमारियों को बढ़ावा मिल रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार