सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

छत्तीसगढ़ के इस नक्सल प्रभावित जिले के SP का बना दिया फेक फेसबुक अकाउंट...लोगों से मांगे जा रहे हैं पैसे...SP ने की ये अपील

छत्तीसगढ़ के IPS की बना दी गई फेक फेसबुक आईडी

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो
  • Feb 22 2021 12:13AM

सोशल मीडिया के बढ़ते प्लेटफार्म और जिम्मेदार लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर मौजूदगी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में जहां एक तरफ आम लोगों और खास लोगों को कनेक्ट करने के लिए सोशल मीडिया एक बड़ा प्लेटफार्म बना हुआ है, वहीं साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों के हौसले में भी बढ़ोतरी लगातार देखी जा रही है। ऐसे में दिनोंदिन बढ़ते साइबर अपराध के मामले भी सामने आते नजर आ रहे हैं।

 

 

 

 

ताजा मामला छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा का है, जहां के एसपी आईपीएस अभिषेक पल्लव के नाम से फेसबुक आईडी बनाने का मामला प्रकाश में आया है। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों के द्वारा एक तो एसपी का फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया गया और उसके बाद अब एसपी की आईडी से ही फेक आईडी के जरिए लोगों से पैसे की मांग की जा रही है। ऐसे में इस मामले को संज्ञान में आने के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने लोगों से अपील की है कि लोग उनके फेक आईडी के झांसे में ना आयें और किसी तरह पैसे का लेनदेन ना करें। 

 

 

 

फिलहाल एसपी ने इस मामले को लेकर लोगों से अपील की है और जागरूक रहने की अपील भी लोगों से की गई है।

 

पहले भी बनाई गई है फेक आईडी
आपको बता दें कि है पहला मामला नहीं है, जब किसी पुलिस अधिकारी की फेक फेसबुक आईडी बनाई गई हो, बल्कि इससे पहले भी इस तरह के फर्जी अकाउंट के मामले सामने आते रहे हैं। कुछ महीनों पहले ही दंतेवाड़ा के एसपी की फोटो लगाकर उनकी फेक आईडी बनाई गई थी, जिसकी जानकारी खुद एसपी अभिषेक पल्लव ने फेसबुक में साझा की थी। ऐसे में बढ़ते सोशल मीडिया एक्टिविटी के साथ किस तरह से साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं और आख़िर साइबर अपराधियों के हौसले कितना बढ़ा है, वो ऐसी घटनाओं से आसानी से समझा जा सकता है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार