सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कर्नाटक ने महाराष्ट्र के 40 गांवों पर किया दावा, शिंदे-फडणवीस ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने आज शिरडी में साईं बाबा के दर्शन करने के बाद कहा कि, यह मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. जत तालुका के गांवों की मांग पुरानी है. वहां पानी की कमी की समस्या है.

Geeta
  • Nov 23 2022 4:25PM
सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर सुनवाई हो रही है. ऐसे मौके पर कर्नाटक के सीएम ने कहा, ‘महाराष्ट्र के जत तालुका के 40 गांवों के लोग कर्नाटक में शामिल होना चाहते हैं. हम उनकी मांग पर गंभीरता से विचार कर रहे है.’ इसके बाद महाराष्ट्र में इस पर हर पार्टी की ओर से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने आज शिरडी में साईं बाबा के दर्शन करने के बाद कहा कि, यह मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. जत तालुका के गांवों की मांग पुरानी है. वहां पानी की कमी की समस्या है. कल और परसों हमारी इस पर अहम बैठक हुई है. हम एक भी गांव महाराष्ट्र से कर्नाटक जाने नहीं देंगे. कोर्ट के फैसले का सम्मान करतेहुए, केंद्र सरकार की मदद से बातचीत से सुलझाएंगे.’

वहीं सांसद संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है, महाराष्ट्र में मिंधे गुट (कमजोर) की सरकार है जो बीजेपी के इशारे पर चलती है. बीजेपी महाराष्ट्र को 4-5 टुकड़ों में बांटना चाहती है.
 
बीजेपी के सीनियर लीडर सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि यह जवाहरलाल नेहरू की गलती है कि राज्य में सीमाओं को इस तरह से अतार्किक तरीके से निर्धारित किया गया. अगर कर्नाटक सरकार महाराष्ट्र के 40 गांवों पर दावा कर रही है तो कर्नाटक में भी ऐसे सैकड़ों गांव हैं, जिन पर हमारा दावा है, यह उनको ध्यान रहे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार