सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साधा INDI गठबंधन पर निशाना, कहा- "देश की जनता मोये मोये कर देगी..."

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद में आज यानी बुधवार को इंडी गठबंधन पर जमकर कटाक्ष किया. इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि गठबंधन लोकसभा चुनाव में एनडीए या बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकता क्योंकि "देश की जनता मोये मोये कर देगी".

Shraddha Mishra
  • Apr 3 2024 5:37PM


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद में आज यानी बुधवार को इंडी गठबंधन पर जमकर कटाक्ष किया. इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि गठबंधन लोकसभा चुनाव में एनडीए या बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकता क्योंकि "देश की जनता मोये मोये कर देगी". दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद में सात चरण के आम चुनावों के लिए मौजूदा विधायक और भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग के पक्ष में प्रचार कर रहे थे. 

देश की जनता मोये मोये कर देगी

बता दें कि इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि विपक्षी गुट लोकसभा चुनावों में एनडीए का मुकाबला करने के लिए संघर्ष करेगा. उन्होंने आगे कहा कि "भाजपा से लड़ने और उसे हराने के लिए कई विपक्षी दल एक साथ आए हैं. हालांकि, आप सभी देख सकते हैं कि यह कुछ स्वार्थी विपक्षी नेताओं की सुविधा का गठबंधन है. लेकिन वो एनडीए का सामना भी नहीं कर सकते, भले ही वे एकजुट हो जाएं. इस देश की जनता इसका भी मोये मोये कर देगी." 

क्या है " मोये मोये " 

बता दें कि यह वायरल 'मोये मोये' ट्रेंड एक सर्बियाई गाने से शुरू हुआ था. इसकी शुरूआत भारत में प्रतिबंधित सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक पर हुई थी. इस ट्रेंड ने बड़े पैमाने में लोकप्रियता हासिल की थी. टिकटॉक के बाद यह ट्रेंड विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल गया था. भारत में इस ट्रेंड ने इंस्टाग्राम रील्स और मीम्स के माध्यम से लोकप्रियता हासिल की थी. बता दें कि हिट गाना 'मोये मोर', आधिकारिक तौर पर सर्बियाई गायक-गीतकार तेया डोरा द्वारा 'डेज़नम' के नाम से जारी किया गया था. गाने के बोल पीड़ा, निराशा और बुरे सपने की ओर इशारा करते हैं.

आज का भारत एक शक्तिशाली देश 

युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे मूल निवासियों के साहसी बचाव और स्वदेश वापसी का आह्वान करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नेताओं और रूस और अमेरिका के नेताओं से बात करने के बाद 22,500 फंसे हुए भारतीय छात्रों की वापसी की सुविधा प्रदान की थी. उन्होंने आगे कहा कि विश्व का कोई और नेता यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सका. 

रक्षा मंत्री ने 2014 में कार्यालय में चुने जाने के बाद से विश्व मंच पर देश की प्रतिष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाने वाले पीएम मोदी की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि "आज का भारत एक शक्तिशाली देश है. पहले दुनिया हमें गंभीरता से नहीं लेती थी, लेकिन पीएम मोदी ने हमें वहां पहुंचाने के लिए चमत्कार किया. आज, जब भारत वैश्विक मंच पर बोलता है, तो पूरी दुनिया सुनती है. यह इस बात का जोरदार समर्थन और पुष्टि है कि हमारा देश आज कहां है." उन्होंने आगे कहा कि "हम सभी को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि कैसे (रूस और यूक्रेन के बीच) साढ़े चार घंटे तक युद्ध रोका गया ताकि 22,500 भारतीय बच्चों को यूक्रेन से निकाला जा सके. यह भारत है." 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार