सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना इफ़ेक्ट: देवघर की डीसी नैंसी सहाय ने गरीब असहायों को खिलाया पौष्टिक खाना, आहार में दिया गया अंडा सोयाबीन कड़ी व चावल

मधुपुर अनुमंडल अंतर्गत उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा निशुल्क मुख्यमंत्री चलंत भोजनालय के माध्यम से असहाय, गरीब परिवारों के बीच पौष्टिक आहार के रूप में अंडा सोयाबीन कड़ी व चावल का भोजन कराया गया।

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 7 2020 5:22PM

देवघर: मधुपुर अनुमंडल अंतर्गत उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा निशुल्क मुख्यमंत्री चलंत भोजनालय के माध्यम से असहाय, गरीब परिवारों के बीच पौष्टिक आहार के रूप में अंडा सोयाबीन कड़ी व चावल का भोजन कराया गया।इस दौरान पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपायुक्त ने चलंत भोजनालय के माध्यम से लोगों के बीच भोजन का वितरण किया गया।
इस दौरान उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान में कोरोना वायरस की वजह हम सभी प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा लगातार बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज एक बार फिर से पौष्टिक भोजन के माध्यम से लोगों चेहरे पर मुस्कान लाने हेतु यह छोटी सी पहल की गयी। उन्होंने आगे कहा कि समय-समय पर आगे भी लगातर मुख्यमंत्री निःशुल्क चलंत भोजनालय के माध्यम से इस प्रकार की व्यवस्था की जाती रहेगी और हमारा प्रयास होगा कि इससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों। 
इसके अलावे उपायुक्त ने कहा कि सभी को भरपेट भोजन उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। हमारा यह प्रयास है कि जिले में एक भी व्यक्ति भूखा न सोये। इस हेतु झारखण्ड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के माध्यम से सभी पंचायतो में निःशुल्क दीदी किचन का भी संचालन किया जा रहा है एवं इन केन्द्रों के माध्यम से प्रतिदिन हजारों अनाथ, बेसहारा, दिव्यांग, वृद्धजन, गरीब एवं राहगीरों को  निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही इन सभी केंद्रों पर भोजन वितरण के दौरान स्वच्छता व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जा रहा है एवं भोजन वितरण के दौरान लोगों के बीच कम से कम 3 से 4 फीट की दूरी निर्धारित कर उन्हें भोजन कराया जा रहा है, ताकि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस दौरान असहाय व गरीब परिवारों के बीच लाॅक प्रेरणा समाधान द्वारा मास्क का वितरण भी किया गया।                                                         

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार