सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में हुई कैबिनेट की अहम बैठक, 12 प्रस्तावों पर लगी मुहर

कैबिनेट की बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, एमएसएमई, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग आदि जैसे विभागों से संबंधित 1 दर्जन प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गयी है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 25 2021 9:37PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ         

 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दोपहर दो बजे लोकभवन में वर्चुअली बैठक की। कैबिनेट के साथ हुई बैठक के दौरान कई विभागों से संबंधित प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है।
 
कैबिनेट की बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, एमएसएमई, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग आदि जैसे विभागों से संबंधित 1 दर्जन प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गयी है। इस बैठक के दौरान धार्मिक स्थलों के विकास को लेकर खास जोर देते हुए चित्रकूट के विकास का मॉडल तैयार किया गया है।
 
बैठक में जेवर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए भूमि को लीज पर दिए जाने के दौरान स्टाम्प शुल्क में दी जाने वाली छूट को लेकर भी प्रस्ताव पास किया गया है। इसके साथ ही जेवर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए जमीन बेचने के सम्बंध में भी प्रस्ताव पास किया गया है।

पीजीआई को मिली सौगात-
 
 पीजीआई में एडवांस अपथलेमिक सेंटर व सर्विस ब्लॉक के निर्माण में उच्च विशिष्ट व राम मनोहर लोहिया इंस्टिट्यूट के नए भवन में विद्युत के बाह्य संयोजन के सम्बंध में प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई, इसके साथ ही पीजीआई की विभिन्न योजनाओं के लिये पुनरीक्षित लागत के सबंध में भी प्रस्ताव पास किया है।
 
चित्रकूट का विकास मॉडल तैयार-
 
धार्मिक स्थलों के विकास के लिए सरकार ने चित्रकूट के विकास का मॉडल तैयार किया है। सरकार ने यूपी बृज तीर्थ विकास परिषद के तर्ज पर अब विंध्यधाम विकास परिषद और चित्रकूट धाम विकास परिषद का गठन कर दिया है। सरकार के इस फैसले से विंध्यधाम तथा चित्रकूट धाम को एक धार्मिक स्थल के तौर पर विकसित किया जा सकेगा। इस पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार