सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सैफ अली खान की सीरीज पर शहर-शहर 'तांडव', हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश, ज्ञापन सौंप एफ आई आर की मांग।

हिंदू सेवा परिषद ने ओमती थाने में व विश्व हिंदू महासंघ ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत दे निर्माता निर्देशक पर मामला दर्ज़ करने की मांग।

जीतेन्द्र चिमनानी
  • Jan 18 2021 7:34PM
सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया की मल्टी-स्टारर वेब सीरीज तांडव को लेकर बड़ा बवाल छिड़ा हुआ है,तांडव वेब सीरिज में न सिर्फ देवताओं का मजाक उड़ाया जा रहा है बल्कि यह दलित विरोधी और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी हुई है. हिन्दू धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली ऐसी फिल्में या वेब सीरिज और ओटीटी प्लेटफॉर्म के नियंत्रण के लिए अभी कोई ठोस कानून नहीं है, न ही ये सेंसर बोर्ड से पास होती हैं जिसके कारण कुछ लोग जानबूझकर हिन्दू देवी-देवीताओं का मजाक उड़ाने वाली फिल्में और वेब सीरिज का निर्माण कर रहे हैं ।
हिंदूवादी संगठनों ने आरोप लगाया कि पहले एपिसोड के 17 वें मिनट में, पात्रों ने अनुचित तरीके से कपड़े पहने और हिंदू देवी-देवताओं का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्हें अनिर्दिष्ट और "निम्न-स्तरीय" भाषा में बोलते हुए दिखाया गया। यह धार्मिक भावनाओं को भड़काने और चोट पहुंचा सकता है।सीरीज में दर्शाए गए दृश्यों से हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश व्यक्त है जिसको लेकर आज जबलपुर के ओमती थाने में हिंदू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया , परिषद ने ज्ञापन सौंप सीरीज के कलाकार व निर्देशक के खिलाफ हिंदुओ की आस्था भड़काने वो शांतिप्रिय माहौल भिगड़ने का मामला दर्ज कर कठोर कार्यवाही की मांग की है।
वहीं विश्व हिन्दू महासंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप ओ टी टी प्लेटफार्म पर दर्शाई जा रही वेब सीरीज तांडव पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने व निर्माता निर्देशक पर एफ आई आर की मांग की गई साथ ही आरोप लगाया कि उक्त वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक द्वार यह कृत्य धार्मिक व जातिगत भावनाओं को भड़काने,शासकीय व्यव्स्था को क्षति एवं आशीलता फैला रहे है।
 
 
 
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार