सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत रत्न से भी बढ़कर हैं वीर सावरकर और देश में आ चुका है 'सावरकर युग' ... केंद्रीय सूचना आयुक्त का राष्ट्रपुत्र को नमन

विनायक दामोदर सावरकर की शख्सियत को ‘‘भारत रत्न’’ से ऊपर बताते हुए केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहूरकर ने कहा कि अगर सावरकर को सर्वोच्च नागरिक सम्मान नहीं भी मिलता है, तो भी उनका कद इससे कम नहीं होगा, क्योंकि देश में ‘सावरकर युग’ का आगमन पहले ही हो चुका है.

Abhay Pratap
  • Nov 30 2021 6:23PM

वीर सावरकर! अमर हुतात्मा वीर सावरकार... वो वीर सावरकर जो हिंदू राष्ट्रवाद की ज्वलंत प्रतिमा हैं. वो वीर सावरकर जिनके नाम से अंग्रेज इतने कांपते थे कि उन्हें दो बार उम्रकैद की सजा सुनाई गई. वो वीर सावरकर जिन्हें भारतमाता की स्वतंत्रता की लड़ाई के लिए काला पानी की सजा के तौर पर अंतहीन प्रताड़ना दी गई, उन वीर सावरकर के बारे में केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहूरकर ने बड़ा बयान दिया है.

विनायक दामोदर सावरकर की शख्सियत को ‘‘भारत रत्न’’ से ऊपर बताते हुए केंद्रीय सूचना आयुक्त  उदय माहूरकर ने कहा कि अगर सावरकर को सर्वोच्च नागरिक सम्मान नहीं भी मिलता है, तो भी उनका कद इससे कम नहीं होगा, क्योंकि देश में ‘सावरकर युग’ का आगमन पहले ही हो चुका है.

इंदौर साहित्य महोत्सव में शामिल होने आए माहूरकर ने  कहा कि मैं मानता हूं कि सावरकर भारत रत्न से ऊपर है. अगर उन्हें यह सम्मान मिलता है, तो अच्छी बात है, लेकिन अगर उन्हें यह सम्मान नहीं भी मिलता है, तो भी इससे उनके कद पर कोई फर्क नहीं पडे़गा क्योंकि देश में सावरकर युग का आगमन हो चुका है.

‘वीर सावरकरः द मैन हू कुड हैव प्रिवेंटेड पार्टिशन’ पुस्तक के लेखक उदय माहूरकर ने कहा कि पहले हम सोच तक नहीं पाते थे कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कभी हट भी सकता है, लेकिन इस अनुच्छेद को हटा दिया गया. यह कदम देश में सावरकर युग के आगमन का प्रतीक है.

माहूरकर ने सावरकर को भारत की ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा नीति का पितामह’’ बताते हुए कहा कि हिंदुत्व के इस विचारक ने गुलाम भारत में कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टीकरण की कथित नीति और मुस्लिम लीग की हरकतों को देखकर देश के विभाजन के खतरे को काफी पहले ही भांप लिया था. भारत का विभाजन राष्ट्रीय सुरक्षा का ही मामला था, जिसे सावरकर ने पहले ही भांप लिया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार