सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CEAT Cricket Rating Award: शुभमन गिल बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, सूर्यकुमार यादव और दीप्ति को भी मिला सम्मान, जानिए विजेताओं की पूरी लिस्ट

सूर्यकुमार यादव को टी20 मैचों में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए सीएट टी20 बैट्समैन ऑफ द ईयर चुना गया. बता दें की भुवनेश्वर कुमार को 2022 में गेंद के साथ अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए CEAT T20 बॉलर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला. 33 वर्षीय भुवनेश्वर ने 2022 में खेले गए 32 टी20 मैचों में 19.56 की औसत और 6.98 की इकॉनमी से 37 विकेट लिए.

Shraddha suman
  • Aug 23 2023 11:32AM

सिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2023 समारोह सोमवार की रात आयोजित किया गया . ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को पुरुष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है, उन्हें यह पुरस्कार कप्तान रोहित शर्मा द्वारा दिया गया. शुभमन गिल ने मेन्स इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अलावा शुभमन गिल को सीएट मेन्स इंटरनेशनल बैटर ऑफ द ईयर और वनडे बैटर ऑफ द ईयर से भी गया. युवा भारतीय ओपनर ने अंतिम 12 महीने में अपनी शानदार बल्लेबाजी के बदौलत यह सभी सम्मान आपने नाम किया. गिल ने साल 2023 में 12 वनडे मैचों में 750 रन बनाए हैं. सिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2023 समारोह में भारतीय टीम के क्रिकेटरों का जलवा रहा. 


दीप्ति सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर-
सीएट महिला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भारतीय टीम की स्पिन ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को दिया गया . वहीं कप्तान शैफाली वर्मा को अंडर-19 महिला विश्व कप के लिए सम्मानित किया गया.

सूर्या बने बैट्समैन ऑफ द ईयर 

सूर्यकुमार यादव को टी20 मैचों में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए सीएट टी20 बैट्समैन ऑफ द ईयर चुना गया. बता दें की भुवनेश्वर कुमार को 2022 में गेंद के साथ अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए CEAT T20 बॉलर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला. 33 वर्षीय भुवनेश्वर ने 2022 में खेले गए 32 टी20 मैचों में 19.56 की औसत और 6.98 की इकॉनमी से 37 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार दिया गया. वहीं श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या साल को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज के रूप में सम्मानित किया गया. 

पूर्व क्रिकेटरों को भी किया गया सम्मानित -

1983 विश्व कप विजेता और पूर्व मीडियम पेसर मदन लाल और करघन घावरी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया. न्यूजीलैंड के टिम साउदी को सीएट इंटरनेशनल बॉलर ऑफ द ईयर घोषित किया गया. वहीं  उनके कप्तान केन विलियमसन को टेस्ट बैट्समैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया.  ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा को वनडे बॉलर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया. श्रीलंका टीम के प्रभात जयसूर्या को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज का सम्मान मिला. घरेलू कौशल को श्रद्धांजलि देते हुए, सीएट डोमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जलज सक्सेना को दिया गया. इन सभी खिलाड़ियों को सीएट की तरफ से अलग-अलग दिग्गजों ने सम्मानित किया।

सीएट क्रिकेट रेटिंग्स के मुख्य निर्णायक ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा की,  पूर्व भारतीय क्रिकेट और दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा, “सीएट क्रिकेट रेटिंग इस महान खेल में त्रुटिहीन प्रतिभा को पहचानने और बढ़ावा देने के लिए एक पथप्रदर्शक रहा है. इस साल के पुरस्कार विजेता खेल के वैश्विक रोल मॉडल हैं और उम्मीद है कि इससे आने वाली पीढ़ियों की महान प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिलेगी.''

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार