सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बालाजी में आज से भागवत मंथन- मेंहदीपुर बालाजी में भागवत कथा व श्रीराधा-कृष्ण मूर्ति का प्रतिष्ठा महोत्सव आज से श्री श्री रविशंकर पधारे,सुबह 7 बजे शोभा यात्रा

शोभायात्रा में शामिल होंगे हाथी-घोड़े, बग्घी और विंटेज कारें, अयोध्या-महाकाल मंदिर के महंत भी आएंगे

आशीष व्यास
  • Jan 23 2023 8:44AM

शोभायात्रा में शामिल होंगे हाथी-घोड़े, बग्घी और विंटेज कारें, अयोध्या-महाकाल मंदिर के महंत भी आएंगे मेहंदीपुर बालाजी में श्रीमद भागवत कथा और श्रीराधा-कृष्ण मंदिर के प्रतिष्ठा महोत्सव की शुरुआत रविवार को शोभायात्रा के साथ होगी। सैकड़ों महिलाएं कलश धारण करेंगी।

शोभायात्रा में आर्ट ऑफ लिविंग के श्रीश्री रविशंकर, अखिल भारतीय राष्ट्रीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज, राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मोही अखाड़ा के महेंद्र सिंह, राष्ट्र कुलभूषण राजेंद्र दास महाराज, महाभारत धारावाहिक में श्रीकृष्ण का रोल निभाने वाले नीतीश भारद्वाज, महाकाल मंदिर उज्जैन के मुख्य पुजारी रमन त्रिवेदी, अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास महाराज सहित कई साधु-संत भी शामिल होंगे। शोभायात्रा में 7 हाथी, आठ रथ, 21 घोड़े, 5 विंटेज कारें होंगी। महोत्सव का समापन 28 जनवरी को श्रीराधा-कृष्ण की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के साथ होगा। शोभायात्रा की शुरुआत बाईपास स्थित गणेश मंदिर से होगी। यह भागवत कथा स्थल तक पहुंचेंगी।

621 महिलाएं कलश लेकर चलेंगी। रथ व बग्गियों में धर्मगुरु विराजेंगे। कलश व शोभायात्रा की कस्बे के लोगों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा व आतिशबाजी से स्वागत की तैयारी की है। मंदिर ट्रस्ट सहित प्रशासन ने सुविधाओं व सुरक्षा के इंतजामों की तैयारियों को शनिवार रात अंतिम रूप दिया। रात को पूरा कस्बा आकर्षक रोशनी से जगमगा उठा। पांडाल इतना हाई-फाई...चारों तरफ पानी की लाइन मंदिर ट्रस्ट ने कथास्थल पर 22 बीघा में पांडाल बनाया है। पांडाल के चारों ओर पानी की पाइप लाइन बिछाई गई है। ताकि आगजनी होने की स्थिति में घटना से निपटा जा सके। खुले में रखे ट्रांसफार्मर को भी सुरक्षा उपकरणों से कवर करने के निर्देश दिए हैं। व्यवस्था... कस्बे में बंद रहेगा वाहनों का प्रवेश : श्रीमद् भागवत कथा में आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए प्रशासन ने कस्बे में दुपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। वाहनों को कार्यक्रम स्थल से 1 किमी दूर रोक दिया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार