सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

परीक्षा में पास होना है तो मेरी गर्लफ्रैंड बन जाओ अनजान नम्बर से कल पॉलिटेक्निक छात्रा को दी धमकी

शिकायत के बावजूद टरका रही पुलिस, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Dec 21 2022 2:25PM

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां घाटमपुर स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक में एक छात्रा से पेपर में पास होने के लिए गर्लफ्रेंड बनने या फिर घूस देने का ऑफर किया गया। जब छात्रा ने दोनों ही बातों से इंकार कर दिया तो उसे एक विषय में फेल कर दिया। वहीं छात्रा ने अज्ञात के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरूकर दी है। 

मामला घाटमपुर थाना क्षेत्र का है. महाराजपुर इलाके निवासी छात्रा राजकीय पॉलिटेक्निक में सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही है। बताया जा रहा है कि छात्रा की फर्स्ट ईयर में 5 सब्जेक्ट में बैक आई हुई थी। छात्रा ने कॉपी रिचेकिंग का फॉर्म भरा। जिसके बाद छात्रा को अनजान नंबरों से कॉल आनी शुरु हो गई। आरोप है कि एक युवक ने फोन कर कहा कि नंबर बढ़वाने के एवज में 5 हजार रुपए दो या फिर मेरी गर्लफ्रेंड बन जाओ। छात्रा ने नंबर ब्लॉक कर दिया तो कई दूसरे नंबरों से फोन आना लगा।

अश्लील मैसेज भेज बना रहा था दोस्ती का दबाव 

छात्रा का यह भी कहना है, उसने 7 दिसंबर को पुलिस से मामले की शिकायत की थी लेकिन पुलिस लगातार मामला टाल रही थी। 8 दिसंबर को चौकी इंचार्ज ने कॉन्फ्रेंस कॉल पर आरोपी से बात की थी जिसके बाद से उसने फोन नहीं किया है। लेकिन अगर इस मामले में जांच नहीं हुई तो मेरा भविष्य बर्बाद हो जाएगा क्योंकि मैं मैथ में अभी भी फेल हूं।

परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार 

छात्रा का आरोप है कि जब ब्लैंक कॉल पर उसने युवक से बात करने से मना किया तो आरोपी उसे अश्लील मैसेज भेजने लगा। कई दिनों तक जबरन दोस्ती का दबाव बनाता रहा। छात्रा ने बदनामी के डर से अपने परिजनों से काफी समय तक बात छुपाए रखी, लेकिन लगातार मानसिक प्रताड़ना से आहत होकर उसने अपना दर्द बयां कर दिया। इस घटनाक्रम के बाद छात्रा के परिजनों ने पॉलिटेक्निक प्रबंधन और थाना पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता के परिजनों का कहना है कि छात्रा ने कॉलेज जाना भी बंद कर दिया है। वह काफी डरी सहमी रहती है।  जल्द ही अगर न्याय नहीं मिला तो उसका करियर खराब होने के साथ पढ़ाई भी रुक जाएगी। 

शिकायत के बावजूद टरका रही पुलिस 

छात्रा से हुई प्रताड़ना के मामले में पुलिस का ढुलमुल रवैया भी सामने आया है। पहले तो पुलिस मामले में परिजनों को टरका रही थी, लेकिन परिजनों का दबाव पड़ने के बाद 19 दिसंबर को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज की गई है। सूत्रों की मानें तो पॉलिटेक्निक प्रबंधन ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए विभाग में गोपनीय जांच शुरू करा दी है। वहीं, इस पूरे मामले में घाटमपुर थाना प्रभारी राम बाबू का कहना है कि छात्रा के किसी करीबी सहपाठियों समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ जांच की जा रही है।  जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार