सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Asian Games: भारतीय शूटर्स ने रचा इतिहास, जीता सोना.. चीन को पछाड़कर तीसरे न. पर फेंका

भारतीय रोइंग टीम को भी एशियन गेम्स के दूसरे दिन ब्रॉन्ज मेडल मिला। पुरुषों की चार सदस्यीय भारतीय रोइंग टीम ने यह कारनामा किया।

Rohit Attri
  • Sep 25 2023 12:31PM

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बना रखा है। पदक हासिल कर न सिर्फ चीन को पीछे धकेल रहे हैं। बल्कि भारत का भी मान बढ़ा रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच रहे हैं। चीन के शहर हांगझोउ में खेले जा रहे 19वें एशियन गेम्स में भारतीय शूटर्स ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

 शूटर्स को यह मेडल 10 मीटर मेंस एयर राइफल में मिला है। भारतीय शूटर दिव्यांश सिंह, ऐश्वर्य प्रताप सिंह और रुद्रांक्ष पाटिल ने 1893.7 स्कोर के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। अब भारत के कुल 7 मेडल हो गए हैं।

 भारतीय शूटर्स की तिकड़ी का जलवा

 19 वें एशियन गेम्स के दूसरे दिन यानी सोमवार को भारत की शुरुआत ही गोल्ड मेडल से हुई। मेंस 10 मीटर एयर राइफल में भारतीय शूटर्स की तिकड़ी ने पहली सीरीज से ही अच्छा प्रदर्शन कर बढ़त हासिल कर ली थी। इस बढ़त को बरकरार रखते हुए तीनों शूटर्स ने दूसरी, तीसरी, चौथी, पांचवी और छठवीं सीरीज में तूफानी प्रदर्शन करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।

 भारत ने चीन को तीसरे न. पर फेंका

 भारतीय शूटर्स ने गेम में 1893.7 पॉइंट्स के साथ जीत दर्ज की। आमतौर पर चीन का शूटिंग में दबदबा रहा है। लेकिन इस बार 10 मीटर मेंस राइफल में भारत ने चीन को पछाड़ दिया। चीन तीसरे और कोरिया दूसरे नंबर पर रहा। कोरिया को 1890.1 पॉइंट्स मिले। वहीं चीन के शूटर्स ने 1888.2 पॉइंट्स हासिल किए।

 भारतीय रोइंग टीम ने भी जीता ब्रॉन्ज

 भारतीय रोइंग टीम को भी एशियन गेम्स के दूसरे दिन ब्रॉन्ज मेडल मिला। पुरुषों की चार सदस्यीय भारतीय रोइंग टीम ने यह कारनामा किया। भारतीय एथलीट भीम, आशीष, पुनीत और जसविंदर ने शामिल 6:10.81 मिनट में रेस को खत्म किया था।

 इससे पहले भारत ने एशियन गेम्स के पहले दिन 24 सितंबर को 5 मेडल जीते थे। इसमें रोइंग में दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल मिले थे। वहीं शूटिंग में 10 मीटर एयर राइफल में भारतीय शूटर्स ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा 10 मीटर एयर राइफल इंडिविजुअल में भी भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिला था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार