सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Asian Games 2023: भारत को मिला पहला गोल्ड, चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर एशियन गेम्स में रचा इतिहास

चीन के हांगझोउ में शूटिंग के 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में ऐश्वर्य प्रताप सिंह, दिव्यांश सिंह और रुद्रांक्ष पाटिल ने देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया

Sonam Gurung
  • Sep 25 2023 2:58PM

19वें एशियन गेम्स में भारत को पहला गोल्ड मेडल मिल चुका है। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल, दिव्यांश सिंह पंवार और ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर ने भारत का नाम रोशन किया। इसके तुरंत बाद रोइंग में भारत को 2 ब्रॉन्ज मेडल मिले और शूटिंग में  2 और ब्रॉन्ज हासिल किए।

 पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता गोल्ड

 हांगझोउ में खेले जा रहे 19वें एशियन गेम्स के दूसरे दिन आज यानि सोमवार को भारतीय एथलीट्स ने एक गोल्ड समेत 5 मेडल जीते।

चीन के हांगझोउ में शूटिंग के 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में ऐश्वर्य प्रताप सिंह, दिव्यांश सिंह और रुद्रांक्ष पाटिल ने देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। वहीं तीनों ने 1893.7 स्कोर कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड 1893.3 स्कोर के साथ चीन के नाम था।

इससे पहले भारत ने एशियन गेम्स के पहले दिन 24 सितंबर को 5 मेडल जीते थे। इसमें रोइंग में दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल मिले थे।

शूटिंग में 10 मीटर एयर राइफल में भारतीय शूटर्स ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा 10 मीटर एयर राइफल इंडिविजुअल में भी भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिला था।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार