सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आर्मी मेडिकल कोर पोस्ट कमीशनिंग कोर्स का हुआ समापन

अधिकारियों ने अस्पतालों और क्षेत्रीय चिकित्सा इकाइयों के लिए यूनिट प्रशासन और लॉजिस्टिक सहयोग में गहन प्रशिक्षण प्रदान करने वाले चौदह सप्ताह के पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 18 2024 6:59PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

आर्मी मेडिकल कोर (नॉन टेक्निकल) पोस्ट कमीशनिंग कोर्स-2023 के सफल समापन पर 18 मार्च 24 को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर और कॉलेज, लखनऊ में एक कोर्स समापन परेड आयोजित की गई। इस कोर्स में 49 नए कमीशन वाले एएमसी नॉन टेक्निकल अधिकारी शामिल थे। 
 
अधिकारियों ने अस्पतालों और क्षेत्रीय चिकित्सा इकाइयों के लिए यूनिट प्रशासन और लॉजिस्टिक सहयोग में गहन प्रशिक्षण प्रदान करने वाले चौदह सप्ताह के पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया। परेड को सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया । इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम कमांडेंट एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, ओआईसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट आर्मी मेडिकल कोर ने परेड की समीक्षा की। लेफ्टिनेंट अपूर्ब घोष को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए रोलिंग ट्रॉफी और जीओसी-इन-सी सैन्य प्रशिक्षण कमान बुक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
पाठ्यक्रम अधिकारियों को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की और उन्हें इसे बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराएँ। जनरल ऑफिसर ने उन्हें सशस्त्र बलों के एक अधिकारी को परिभाषित करने वाले नैतिक मूल्यों और अखंडता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए चरित्र की ताकत और दृढ़ विश्वास के अटूट साहस के लिए प्रोत्साहित किया। पाठ्यक्रम अधिकारियों के 50 से अधिक गौरवान्वित माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा अधिकारियों ने परेड देखी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार