सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आम्रपाली के बायर्स की बढ़ सकती है परेशानियां अपडेट करें कस्टमर डेटा

आम्रपाली की परियोजनाओं में निवेश कर फंसे लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए कोर्ट रिसीवर की ओर से कवायद जारी है। कोर्ट रिसीवर ने अपनी वेबसाइट पर हर एक बायर को कस्टमर डेटा अपडेट करने के लिए निर्देश जारी किया है।

Anchal Yadav
  • Jan 18 2021 4:35PM
आम्रपाली की परियोजनाओं में निवेश कर फंसे लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए कोर्ट रिसीवर की ओर से कवायद जारी है। कोर्ट रिसीवर ने अपनी वेबसाइट पर हर एक बायर को कस्टमर डेटा अपडेट करने के लिए निर्देश जारी किया है। ऐसा नहीं करने पर आपकी परेशानी बढ़ सकती है। डिटेल अपडेट नहीं करने वाले बायर्स को कोर्ट रिसीवर की ओर से नोटिस जारी किया जाएगा।
वेबसाइट पर कस्टमर डेटा के ऑप्शन में अपने फ्लैट संबंधी जानकारी अपडेट करने के बाद किसी दूसरे का नाम आ रहा है तो परेशान न हों। कस्टमर डेटा के ऑप्शन में दूसरे विकल्प को चुनकर डिटेल जरूर अपडेट करें। इसके अलावा कस्टमर डेटा भरने में आ रही दिक्कत को दूर करने के लिए कोर्ट रिसीवर की ओर से हेल्प डेस्क की सुविधा जल्द शुरू की जाएगी।बता दें कि 23 जुलाई 2019 से आम्रपाली के प्रॉजेक्ट में निवेश कर फंसे करीब 40 हजार बायर्स को घर दिलाने व रजिस्ट्री कराने की जिम्मेदारी सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट रिसीवर के हाथ में दे दी थी। अक्टूबर 2020 से कोर्ट रिसीवर ने बायर्स को कस्टमर डेटा भरने के लिए वेबसाइट पर विकल्प दे दिया था लेकिन अभी तक केवल वही लोग इस कस्टमर डेटा में अपनी जानकारी भर रहे थे जिन्हें या तो पजेशन नहीं मिला या उनके फ्लैट में किसी तरह के विवाद है, या आम्रपाली के रेकॉर्ड डेटा में उनका नाम नहीं है।अब कोर्ट रिसीवर ने सभी 40 हजार बायर्स के लिए इस डेटा में अपनी डिटेल भरना अनिवार्य कर दिया है। भले ही आप फ्लैट में रह रहे हैं और कोई विवाद भी नहीं है सारे डॉक्युमेंट्स भी पूरे हैं तब भी आपको इस कस्टमर डेटा में अपनी डिटेल भरनी होगी।कस्टमर डेटा भरने के लिए आपको वेबसाइट www.receiveramrapali.in पर कस्टमर डेटा विकल्प में जाना है और गाइडलाइंस को ठीक से पढ़ने के बाद ही आगे बढ़ना है। पहले पेज पर नाम, प्रॉजेक्ट का नाम और फ्लैट नंबर भरने के बाद यदि आपको फ्लैट में किसी और का नाम वेबसाइट पर दिख रहा है तो भी आपको परेशान नहीं होना है। कस्टमर डेटा के विकल्प में वापस जाकर दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है। भले ही आपके फ्लैट में किसी और नाम चढ़ा हुआ है लेकिन आपको अपनी दावेदारी के लिए अपनी मौजूदा डिटेल भरनी है। वेबसाइट में ओटीपी के लिए आप अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी अपडेट कर सकते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार