सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

69 हजार शिक्षक भर्ती: पुरुष अभ्यर्थियों को हुआ ऑनलाइन विद्यालय आवंटन

विद्यालय आवंटित करने के दौरान अभ्यर्थियों को सभी ब्लॉकवार सीटों की संख्या ऑनलाइन दिखाई गई

संवाददाता- राज कुमार शर्मा (बलिया )
  • Jan 29 2021 6:28PM
बलिया: 69 हजार शिक्षक भर्ती में चयनित पुरुष अभ्यर्थियों को शुक्रवार को भी ऑनलाइन विद्यालय आवंटित किया गया। जिलाधिकारी द्वारा नामित डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडे व बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह ने स्वयं मौजूद रहकर पूरी कार्यवाही को संपन्न कराया। इससे पहले 25 जनवरी को 16 दिव्यांग एवं 27 जनवरी को 333 महिला अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित कर दिया गया था।

विद्यालय आवंटित करने के दौरान अभ्यर्थियों को सभी ब्लॉकवार सीटों की संख्या ऑनलाइन दिखाई गई। जहां जगह खाली थी, वहां नवनियुक्त शिक्षकों ने अपनी मर्जी से स्कूल चुना। बीएसए के सामने पूरी प्रक्रिया संपन्न हुई। चूंकि, ऑनलाइन माध्यम से ही विद्यालय आवंटन होना था, लिहाजा अभ्यर्थियों को भी उनकी सुविधानुसार बताए विद्यालय आवंटन हो गए। ऑनलाइन प्रक्रिया होने की वजह से कहीं भी किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना तक नहीं थी। पूरी पारदर्शी तरीके से विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया संपन्न हो गई। इस दौरान बेसिक शिक्षा समन्वयक नुरुल हुदा, सौरभ गुप्ता आदि मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार