सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

India Tour Of Australia 2020-21: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम की लिस्ट

टीम में कई खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला है वहीं कइयों को बाहर का रास्ता दिखा गया है.

Abhishek Lohia
  • Nov 4 2020 6:56PM

India Vs Australia 2020-2021: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां वह 3 वनडे, 3 टी20 और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम में कई खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला है वहीं कइयों को बाहर का रास्ता दिखा गया है.

India Squad for Australia Tour 2020

T20I टीम: विराट कोहली (Captain), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उपकप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती

वनडे टीम: विराट कोहली (Captain), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उपकप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर

टेस्ट टीम: विराट कोहली (Captain), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज

टेस्ट में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी साव के रूप में दो सलामी बल्लेबाज हैं और राहुल के तौर पर तीसरा विकल्प भी मौजूद है लेकिन अनुभव को देखते हुए राहुल को तरजीह दी जा सकती है। राहुल टी-20 और वनडे में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं या फिर पांचवें नंबर पर यह भी देखना होगा। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल आईपीएल में बतौर सलामी बल्लेबाज उतर रहे हैं। नवदीप सैनी एक और ऐसा नाम है जिन्हें तीन टीमों में जगह मिली है। 

टेस्ट में शुभमन गिल को बनाए रखा गया है। पंत को यहां ऋद्धिमान साहा के साथ शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में अब दोनों में से कौन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएगा यह देखना होगा। टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ही उप-कप्तान हैं। राहुल के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही थी कि वह टेस्ट में आ सकते हैं और चयनकताअरं ने भी इस बात का ध्यान रखा और राहुल को टेस्ट टीम में वापसी कराई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल ने अब तक एक वनडे मैच खेला है.  इसी साल मुंबई में खेले उस मैच में शार्दुल ने अपने 5 ओवर में 43 रन लुटाए दिए थे और उन्हें कोई विकेट हाथ नहीं लगा था.  ऐसे में वनडे में शार्दुल का चयन चौंकाने वाला है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार