सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिमांशु की हुई निखत... नेहा बनकर की घर वापसी

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक मुस्लिम महिला निखत के घर वापसी करने की घटना सामने आ रही है।

pragyashikha vashishtha
  • Dec 11 2023 5:03PM

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक मुस्लिम महिला निखत के घर वापसी करने की घटना सामने आ रही है।  जहाँ निखत ने हिन्दू धर्म को अपना लिया है।  बताया जा रहा है कि यह फैसला निखत ने अपने प्रेम-प्रसंग के चलते लिया है जिसमें एक हिन्दू लड़के हिमांशु के साथ शादी करने के लिए अपनी इच्छा से सनातन को अपना कर नेहा बन गयी है।  

हिमांशु मूल रूप से कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनका काफी समय से दूसरे गॉव  सैयदबाड़ा आना-जाना था।  जहाँ उन्हें शादीशुदा और 1 बच्चे की अम्मी निकहत मिली जो उसी गॉव  सैयदबाड़ा में रहती थीं। 2 साल तक  हिमांशु और निकहत में  फ़ोन पर बातचीत हुई और बाद में यह बात-चीत प्यार में बदल गयी।  जिसके बाद दोनों ने शादी कर के साथ रहने का फैसला कर लिया। 

हालाँकि, इस रिश्ते में निकहत का विवाहिता और दोनों का अलग-अलग मजहब से होना सबसे बड़ी समस्या थी।  निखत ने पहले तो अपने पहले शौहर जमाल मुस्तफा को तलाक दे दिया। जमाल से निकहत का निकाह 7 साल पहले हुआ था। दोनों का एक बच्चा रिहान भी है। हालाँकि, जमाल को तलाक देने के बावजूद निकहत के घर वाले उनकी शादी हिमांशु से करने को तैयार नहीं हुए। इस बीच हिमांशु ने औरैया के रहने वाले अपने एक दोस्त से मदद माँगी। 

 जिसकी मदद से दोनों  ने औरैया आकर विधूना तहसील में अपने बालिग होने का सबूत दे कर शपथ पत्र बनवाया। शुक्रवार को ही दोनों कन्नौज के विधूना बाजार में मौजूद माँ दुर्गा के मंदिर पहुँचे। यहाँ निकहत ने शुद्धीकरण के बाद हिन्दू धर्म अपनाया। घर-वापसी के बाद उनका नया नाम नेहा पड़ा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार