सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मोहन यादव होंगे MP के नए मुख्यमंत्री... विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर सहमति बन गई है

Sumant Kashyap
  • Dec 11 2023 4:50PM

 मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा इस बात का फैसला हो गया है. आज भोपाल में हुई विधायक दल की बैठक के बाद मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया गया. बता दें कि मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया सीएम घोषित किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. इसके साथ ही उन्हें संघ का करीबी भी बताया जाता है. जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बनाई थी.  

इसके साथ ही बीजेपी के मध्य प्रदेश एक्स अकाउंट से भी ट्वीट कर मोहन यादव को बधाई दी गई. ट्वीट में लिखा था कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के विधायक दल की बैठक में उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक डॉ. मोहन यादव को विधायक दल के नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ. 

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के तर्ज पर ही मध्य प्रदेश में सरकार का गठन किया है. छत्तीसगढ़ की तरह एमपी में भी दो डिप्टी सीएम होंगे. जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को यह पद सौपा गया है. इसके साथ ही पार्टी सीनियर लीडर नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा के अध्यक्ष के रूप सामने लाई है. 

साल 2003 में मोहन यादव को बारहवीं बार विधानसभा के सदस्‍य के रूप में चुना गया था. इसके साथ ही इस दौरान उन्होंने राज्‍य मंत्री बनाया गया था. इसके बाद साल 2008 में तेरहवीं बार विधानसभा के सदस्‍य चुने जाने के साथ ही उन्हें सरकार में परिवहन, जेल, योजना, आर्थिक और सांख्यिकी एवं गृह विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार