सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MP Politics: 11 दिसंबर को इस संस्पेंस से उठेगा पर्दा ! मध्य प्रदेश का कौन होगा CM?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भारी मतों जीत हासिल करने के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन चल रहा है.

Divya Kumari
  • Dec 9 2023 5:16PM
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की भारी मतों से मिलने के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन चल रहा है. अभी तक इस पार्टी में किस- किस को मुख्यंमत्री पदभार संभालने को मिलेगा इस बात का पर्दाफाश नहीं हुआ है. लेकिन अब जल्द ही मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा. क्योंकि, विधायक दल की बैठक की तारीख और समय तय हो चुका है. 

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में सोमवार यानी 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सभी विधायकों को इस बारे में आधिकारिक रूप से सूचित किया गया है. विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता के नेतृत्व द्वारा चुने गए पर्यवेक्षकों के द्वारा किया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री के चेहरा कौन होगा इस पर विचार किया जाएगा.

हो चुका है पर्यवेक्षकों के नाम का एलान


बता दें कि, मध्य प्रदेश में केंद्रीय नेतृत्व ने 8 दिसंबर को पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.
दिसंबर को होगी। इस बैठक में सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार हैं. वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नामों की चर्चा है. इस विधानसभा चुनाव में BJP ने किसी को भी चेहरा नहीं बनाया था. पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर भगवा पार्टी ने यह चुनाव लड़ा था. कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा गया था.









सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार